NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश में खुला पहला बिजली थाना, पहले ही दिन दर्ज हुए 8 मामले

मथुरा जिले में उत्तर प्रदेश का पहला बिजली थाना स्थापित किया गया और पहले ही दिन थाने में आठ नए मामले दर्ज हुए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश में खुला पहला बिजली थाना, पहले ही दिन दर्ज हुए 8 मामले

उत्तर प्रदेश में खुला पहला बिजली थाना.

मथुरा जिले में उत्तर प्रदेश का पहला बिजली थाना स्थापित किया गया और पहले ही दिन थाने में आठ नए मामले दर्ज हुए. मथुरा के ग्रामीण क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता विनोद गंगवार ने कहा, "कृष्णानगर के बिजलीघर परिसर में बृहस्पतिवार को चार कमरों में स्थापित किए गए थाने में पांच उप निरीक्षक, नौ हैड कांस्टेबल, नौ कांस्टेबल, चार मुंशी-सह-कम्प्यूटर ऑपरेटरों की नियुक्ति हो गई है. ये निरीक्षक रणवीर सिंह के अंतर्गत कार्य करेंगे."

ये भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने इमरान खान की धमकी पर दिया बयान, बोले- 'पाकिस्तान को ऐसा नेता चाहिए जो...'

उन्होंने कहा, "राज्य सरकार एवं विद्युत विभाग इस मामले में पिछले दो साल से कवायद कर रहा था, लेकिन कहीं आवश्यकतानुसार जमीन नहीं मिल पा रही थी तो कहीं पुलिस बल नहीं मिल पाता था. अब यह सब दिक्कतें दूर किए जाने के बाद गुरुवार को बिजली थाने की शुरुआत हो गई और नवादा के अवर अभियंता शैलेंद्र अग्रवाल ने अपने इलाके के आठ उपभोक्ताओं के विरुद्ध मुकदमे दर्ज कराए."


ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के इस आदमी का हर अंग है गलत जगह पर, दिल धड़कता है दाएं तरफ

गंगवार ने मीडिया से कहा, "इस प्रकार के विशेष थाने खुलने से विभागीय अधिकारियों के समक्ष उस प्रकार की स्थिति पैदा होने की संभावना कम होगी, जैसी विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान उस समय पेश आईं थी, जब पुलिस के जांच अधिकारी ने मामले गलत बता दिए थे. उनका कहना था कि जब विशेष थाने का स्टाफ बिजली अधिकारियों के साथ मौजूद रहकर स्वयं तथ्य जुटाएगा, तब चूक की गुंजाइश नहीं रहेगी."

टिप्पणियां

ये भी पढ़ें: WWE में दिखी ब्रॉक लेसनर की हैवानियत, रेसलर के बेटे को इतना पीटा कि लोग बोले- 'बख्श दो...' देखें VIDEO

उन्होंने बताया कि अब पूरे जनपद के बिजली चोरी संबंधी सभी मामले यहीं दर्ज कराए जाएंगे और उनकी विवेचना का कार्य भी इसी थाने के उप निरीक्षक करेंगे. विद्युत अधिकारियों को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए एक से दूसरे थाने की ओर दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... TikTok Viral: समुद्र से निकला इतना बड़ा 'सांप' कि इंसान दिखने लगे चींटी जैसे! 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement