इंद्रदेव को मनाने 7 साल की बच्ची तप करने बैठी, पास बैठकर लोग करने लगे कीर्तन

सोशल मीडिया पर एक खबर खूब चर्चा में है. लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए भगवान इंद्र को मनाने का सपना लेकर सात साल की एक बच्ची तपस्या करने बैठ गई है.

इंद्रदेव को मनाने 7 साल की बच्ची तप करने बैठी, पास बैठकर लोग करने लगे कीर्तन

UP, Hathras: सोशल मीडिया पर एक खबर खूब चर्चा में है. उत्तर प्रदेश में तपती दोपहरी, चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं से मानव जीवन इन दिनों अस्त-व्यस्त हो गया है. लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए भगवान इंद्र को मनाने का सपना लेकर सात साल की एक बच्ची तपस्या करने बैठ गई है.

विश्व कप 2018: अर्जेंटीना के सांस रोक देने वाले मैच में माराडोना ने मनाया ऐसा जश्न, अस्पताल में हुए भर्ती

गांव रूहेरी में यह नजारा देखने के लिए लोग जुटने लगे हैं और तप स्थान पर ग्रामीण भजन-कीर्तन करने लगे हैं. गांव रूहेरी निवासी गिरिराज कुशवाहा की सात वर्षीय पुत्री कृष्णा को पता नहीं क्या सूझा, वह पास के खेत में जाकर इंद्र भगवान को मनाने के लिए तप करने बैठ गई.

सेल्फी क्लिक कर रहे थे विराट कोहली, पीछे से एक शख्स ने किया कुछ ऐसा

ग्रामीणों के लाख मना करने के बाद भी वह नहीं मानी और अपनी जिद पर अड़ी रही. कुछ लोगों ने आस-पास वाद्ययंत्रों के साथ कीर्तन शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने तप कर रही बालिका के निकट अन्न-धन एकत्र करना भी शुरू कर दिया है, ताकि इंद्र भगवान के प्रसन्न होने के बाद इस धन से भंडारा प्रसाद वितरण किया जा सके.

जम्‍हाई लेने पर प्रिंसिपल ने मारा चांटा, बच्‍चे के पिता ने ऐसे लिया बदला

हालांकि इस रूढ़िवादिता को लेकर शासन प्रशासन बेखबर है. एसडीएम अंजुम बी से बात की गई तो उन्होंने कहा, "यह मामला अभी तक मेरे संज्ञान में नहीं है. यदि कोई बालिका तप पर बैठी है तो उसे सम्मानपूर्वकर तप से उठाया जाएगा. लोगों को भी समझाया जाएगा."

(इनपुट- आईएएनएस)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com