NDTV Khabar

BJP विधायक का भतीजा लोगों को दे रहा था रेलवे की नौकरी, कार में 'यूपी सरकार' लिखकर ऐसे लगा रहा था चूना

यूपी के Mathura जिले में पुलिस ने पांच युवकों के एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो रेलवे में नौकरी (Railway Job) दिलाने के नाम पर युवकों को ठग रहा था. इस गिरोह का कथित सरगना आगरा की भाजपा विधायक हेमलता दिवाकर (Hemlata Divakar) का भतीजा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP विधायक का भतीजा लोगों को दे रहा था रेलवे की नौकरी, कार में 'यूपी सरकार' लिखकर ऐसे लगा रहा था चूना

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में पुलिस ने पांच युवकों के एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो रेलवे में नौकरी (Railway Job) दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों को ठग रहा था. इस गिरोह का कथित सरगना आगरा की भाजपा विधायक हेमलता दिवाकर (Hemlata Divakar) का भतीजा है. इस गिरोह में आगरा, दिल्ली व कानपुर के युवक शामिल हैं. पुलिस ने इनके पास से कई बेरोजगारों की डिग्रियां, कुछ अन्य कागजात, 47 हजार रुपए नकदी व 'उत्तर प्रदेश सरकार' लिखी स्विफ्ट डिजायर कार (यूपी 80 सीवी 2401) बरामद की है.

'गाय के गोबर' से लेप दी लाखों रुपए की लग्जरी कार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

मामले का खुलासा होने पर विधायक ने अपने भतीजे को निर्दोष बताते हुए सारी करतूत का जिम्मा उसके दोस्त हिमांशु पर फोड़ा है. उनका कहना है कि अमित तो एक साधारण कोचिंग चलाता है. हिमांशु नाम के युवक ने उससे कहा था कि कोचिंग में पढ़ने वाले छात्रों की नौकरी लगवा देगा। फ्रॉड हिमांशु ने किया और अमित को फंसा दिया. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.


CRPF जवान ने एक मंडप पर कीं दो शादियां, पत्नी और गर्लफ्रेंड के साथ लिए 7 फेरे

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया, 'एक गुप्त सूचना के आधार पर कोतवाली क्षेत्र से पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 47 हजार रुपये और कागजात बरामद मिले हैं.'

Delhi Metro रुकी तो ट्रैक पर चल दिए लोग, ट्रकों में भरकर पहुंचे ऑफिस, देखें VIRAL VIDEO

टिप्पणियां

उन्होंने बताया, 'पकड़े गए आरोपियों में से अमित कुमार नाम का युवक कोचिंग सेंटर चलाता है. वह आगरा (ग्रामीण) विधायक हेमलता दिवाकर का भतीजा है. अन्य चार आरोपियों में दिल्ली निवासी सिकन्दर, आगरा का गौतम व शकील, कानपुर नगर का रामकुमार है.'

(इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement