NDTV Khabar

ये है भारत का 'देसी सुपरमैन', ऐसे बचाता है लोगों की जान

UP, Muzaffarnagar: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में में रहने वाला मनोज कुमार सैनी. जिसे लोग सुपरहीरो मान रहे हैं. मनोज कुमार सैनी फ्रूट्स की दुकान लगाता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये है भारत का 'देसी सुपरमैन', ऐसे बचाता है लोगों की जान
UP, Muzaffarnagar: हॉलीवुड फिल्म्स में सुपरमैन को सबसे शक्तिशाली शख्स माना जाता है. वो आखिरी वक्त पर आकर लोगों की जान बचा लेता है. फिल्मों में लोग भी उसे मसीहा मानते हैं. सुपरमैन के पास वो सभी शक्तियां हैं जो किसी के पास नहीं, साथ में फैंसी सूट में वो सुपरहीरो लगता है. इसी बीच भारत का भी शख्स है जिसे लोग सुपरमैन मानते हैं. इस देसी सुपरमैन की कहानी भी फिल्मों के सुपरमैन से मिलती जुलती है. लेकिन इनके पास कोई सुपर पॉवर नहीं है और ना ही कोई फैंसी सूट. 

VIDEO: बारात में बारातियों के साथ नाची स्कॉर्पियो, आनंद महिंद्रा बोले- नाच मेरी जान

ये है उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में में रहने वाला मनोज कुमार सैनी. जिसे लोग सुपरहीरो मान रहे हैं. मनोज कुमार सैनी फ्रूट्स की दुकान लगाता है. लेकिन उसकी पहचान सुपरमैन है. Times of India की खबर के मुताबिक, मनोज मुजफ्फरनगर के भोपा एरिया के गंगा नहर के पास फ्रूट्स की दुकान लगाता है. ये जगह सुसाइड प्वॉइंट के नाम से भी जाना जाता है. यहां कई लोगों ने सुसाइड किया है.

FIFA World Cup 2018: विराट कोहली ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को कहा G.O.A.T, जानें क्या है मतलब

पिछले 1 साल में मनोज कुमार सैनी ने 7 लोगों की जान बचाई है. मनोज कुमार ने कहा- पहली बार मैंने जब देखा कि एक लड़का नहर में कूद रहा है और सुसाइड करने की कोशिश कर रहा है तो मैं घबरा गया. कुछ मिनट तक तो मैं देखता रहा. मुझे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ. जिसके बाद मैंने ठान लिया कि मैं इस शख्स की जान बचाकर रहूंगा. जैसे ही वो कूदा तो मैं पीछे से नहर में कूद गया और उसकी जान बचाई.

टिप्पणियां
शिखर धवन ने दिया विराट कोहली और एमएस धोनी को नया नाम, गया ये गाना

ये सुसाइड प्वॉइंट मुजफ्फरनगर से 16 किलोमीटर दूर है. पिछले गुरुवार मनोज कुमार सैनी ने सांतवीं जिंदगी बचाई. जिसके बाद पुलिस स्टेशन बुलाकर उनकी बहादुरी के लिए हजार रुपये दिए गए.  मनोज कुमार ने कहा- मुझे इतना पता है कि मैं किसी को अपनी आंखों के सामने मरता नहीं देख सकता. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement