लकड़ी के पुतले को साड़ी पहनाकर दूल्हे ने रचाई शादी, पिता बोला- 'बुद्धि नहीं है इसको, इसलिए...' देखें Photos

उत्तर प्रदेश (UP) के प्रयागराज (Prayagraj) में अजीबोगरीब शादी (Bizarre Wedding) हुई. लड़के ने लड़की की बजाय लकड़ी के पुतले (Man Marries Wooden Effigy) से शादी रचाई. शादी की तस्वीरें काफी वायरल (Viral Photos) हो रही हैं.

लकड़ी के पुतले को साड़ी पहनाकर दूल्हे ने रचाई शादी, पिता बोला- 'बुद्धि नहीं है इसको, इसलिए...' देखें Photos

लकड़ी के पुतले को साड़ी पहनाकर दूल्हे ने रचाई शादी, वायरल हुईं Photos

उत्तर प्रदेश (UP) के प्रयागराज (Prayagraj) में अजीबोगरीब शादी (Bizarre Wedding) हुई. लड़के ने लड़की की बजाय लकड़ी के पुतले (Man Marries Wooden Effigy) से शादी रचाई. शादी की तस्वीरें काफी वायरल (Viral Photos) हो रही हैं. ये विचित्र शादी यूपी में पिछले बुधवार को हुई. उनके 90 वर्षीय पिता ने लड़के के लिए लड़की की जगह इस तरह से शादी कराने का फैसला लिया. इस खबर को सुनकर हर कोई हैरान है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उनके पिता ने बताया कि उन्होंने बेटे की शादी इसलिए लकड़ी के पुतले से कराई क्योंकि उसके पास न कोई प्रॉपर्टी है और न बुद्धिमान है. 

उन्होंने कहा, 'मेरे नौ बच्चे हैं, 8 बच्चों की शादी हो चुकी है. मेरे छोटे बेटे के पास न तो कोई प्रॉपर्टी है और न वो बुद्धिमान है. इसलिए मैंने इसकी शादी लकड़ी के पुतले से कराई.' रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिश्तेदारों की मानें तो उनके पिता की यह आखिरी इच्छा है. 

लकड़ी की दुल्हन को लाल साड़ी और फूलों से सजाया गया. दोनों की रीति-रिवाज से शादी कराई गई. दोनों ने जय माल की रस्म की, अग्नी के सामने साथ फेरे लिए. पुजारी ने दूल्हे की लकड़ी के पुतले से शादी कराई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिपोर्ट की मानें तो, शिव मोहन जिद कर रहे थे कि मरने से पहले उनके सभी बेटों की शादी होनी चाहिए. रिश्तेदारों और स्थानीय पुजारियों ने स्पष्ट रूप से उन्हें आश्वस्त किया कि दुल्हन की अनुपस्थिति में, एक से शादी कराई जा सकती है. इस शादी में सिर्फ रिश्तेदार ही आए थे और खाने का इंतजाम किया गया था.