NDTV Khabar

इंडियन आर्मी के लिए इस शख्स ने बनाया Iron Man सूट, ऐसे बरसाएगी दुश्मनों पर गोलियां- देखें Video

उत्तर प्रदेश (UP) के वाराणसी (Varanasi) के एक शख्स ने भारतीय सैनिकों (Indian Army) के लिए आयरन मैन (Iron Man) सूट तैयार किया है. दुश्मन से लड़ते वक्त ये सूट गोली लगने से बचाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडियन आर्मी के लिए इस शख्स ने बनाया Iron Man सूट, ऐसे बरसाएगी दुश्मनों पर गोलियां- देखें Video

इंडियन आर्मी के लिए इस शख्स ने बनाया Iron Man सूट.

उत्तर प्रदेश (UP) के वाराणसी (Varanasi) के एक शख्स ने भारतीय सैनिकों (Indian Army) के लिए आयरन मैन (Iron Man) सूट तैयार किया है. दुश्मन से लड़ते वक्त ये सूट गोली लगने से बचाएगा. इस सूट को वाराणसी के अशोका इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में काम करने वाले श्याम चौरसिया (Shyam Chaurasia) ने तैयार किया है. उन्होंने भारतीय सेना को ध्यान में रखते हुए सूट को जुगाड़ से तैयार किया.

ये भी पढ़ें: Happy International Men's Day 2019: इन मैसेज के जरिए भेजें पुरुष दिवस की शुभकामनाएं

ANI से बात करते हुए उन्होंने कहा, ''ये एक मेटल सूट है, जो भारतीय सेना को आतंकवादियों और दुश्मनों से लड़ते वक्त मदद करेगा. फिलहाल ये सिर्फ डेमो है, लेकिन युद्ध के वक्त ये सैनिकों की मदद कर सकता है. इस सूट में गेयर और मोटर्स का इस्तेमाल किया है. इसमें एक मोबाइल कनेक्शन भी है. मैंने इस सूट में सेंसर्स भी लगाए हैं, जब कोई अटैक करेगा तो ये सेंसर जवान को पहले ही आगाह कर देंगे.''

ये भी पढ़ें: पेट्रोल पंप ने बिकनी पहनकर आने पर दिया फ्री पेट्रोल का ऑफर, और फिर...


ये सूट जुगाड़ से बनाया गया है. इसे फिलहाल टिन से बनाया है. वर्किंग मॉडल के लिए उनको फंड की जरूरत है. चौरसिया ने बताया कि इस सूट से देश के दुश्मन खौफ खा जाएंगे और साथ ही भारतीय सैनिक की ताकत बढ़ जाएगी.

टिप्पणियां

ये भी पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा ने की भारत की 'वंडर गर्ल' की जमकर तारीफ, बोले- 'सिर्फ 15 साल की उम्र में कॉलेज...'

उन्होंने कहा, ''मैं गर्वनमेंट एजेंसी डीआरडीओ से आग्रह करता हूं कि इस सूट पर ध्यान केंद्रित करें और सैनिकों के लिए ऐसा सूट तैयार करें. इस सूट से सैनिक की उम्र बढ़ेगी. मैंने सिर्फ एक कोशिश की है, जिससे डीआरडीओ और बाकी एजेंसियों की नजर पड़े.''



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement