NDTV Khabar

UPSC Result 2017: किसान की बेटी ने रचा इतिहास, पढ़ें Success Story

UPSC Result 2017 का फाइनल रिजल्ट जारी हो चुका है. मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर की रहने वाली तपस्या परिहार की 23वीं ऑल इंडिया रैंक आई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UPSC Result 2017: किसान की बेटी ने रचा इतिहास, पढ़ें Success Story

UPSC Result 2017 में किसान की बेटी तपस्या परिहार की 23वीं ऑल इंडिया रैंक आई.

खास बातें

  1. किसान की बेटी तपस्या परिहार की 23वीं ऑल इंडिया रैंक आई.
  2. तपस्या ने नरसिंहगढ़ के केंद्रीय विध्यालय से अपनी स्कूलिंग की.
  3. उन्होंने पुणे के इंडिया लॉ सोसाइटीज लॉ कॉलेज से लॉ की पढ़ाई की.
UPSC Result 2017 का फाइनल रिजल्ट जारी हो चुका है. मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर की रहने वाली तपस्या परिहार की Civil services exam 2017 में 23वीं ऑल इंडिया रैंक आई. hindustantimes की खबर के मुताबिक, तपस्या परिहार के पिता किसान हैं और काफी संघर्ष करके उन्होंने बेटी की पढ़ाई कराई है. तपस्या ने नरसिंहगढ़ के केंद्रीय विध्यालय से अपनी स्कूलिंग की है. जिसके बाद उन्होंने पुणे के इंडिया लॉ सोसाइटीज लॉ कॉलेज से लॉ की पढ़ाई की. जिसके बाद वो Union Public Services Commission की तैयारी के लिए दिल्ली आ गईं. 

UPSC Result 2017: 4 साल के बच्चे की मां ने किया कमाल, हरियाणा में बनीं मिसाल
 
tapasya parihar

उन्होंने अपने सफलता का क्रेडिट पिता विश्वास और मां को दिया है. hindustantimes को तपस्या ने बताया- मेरे परिवार ने मुझे काफी सपोर्ट किया है. उन्होंने मुझे पढ़ाई के लिए कभी मना नहीं किया. उन्हीं के कारण में सफल हो पाई. सक्सेस का राज खोलते हुए तपस्या ने बताया- ''मैं कोई एक्सट्रा ऑर्डिनरी स्टूडेंट नहीं हूं. लेकिन मैं हार्ड वर्क पर विश्वास रखती हूं. मैं जिस सब्जेक्ट को पढ़ती हूं, उसपर पूरा फोकस करती हूं. यही मेरे सफलता का राज है.''

EXCLUSIVE : यूपीएससी टॉपर्स से एनडीटीवी की खास बातचीत

आयोग ने Civil Services Exam 2017 के अंतिम परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए हैं. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में इस बार हैदराबाद के अनुदीप दुरिशेट्टी ने टॉप किया है. वे साल 2011 में बिट्स पिलानी से ग्रेजुएट हुए और यूपीएसएसी की परीक्षा देनी शुरू की. साल 2013 के यूपीएससी एग्जाम में इन्हें 790वीं रैंक मिली थी. लेकिन इसके बाद फिर से कोशिश की और अब टॉप किया है. उनके अलावा एक लड़की ऐसी है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. 

टिप्पणियां
देखें वीडियो- हैदराबाद के अनुदीप ने UPSC में किया टॉप

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement