NDTV Khabar

अमेरिकी दूतावास में दिखा बॉलीवुड प्रेम, अधिकारी ने गब्बर के अंदाज में कहा- ‘कितने आदमी थे’

अमेरिकी दूतावास में इन दिनों बॉलीवुड का खुमार छाया हुआ है. अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों ने नई दिल्ली में बॉलीवुड मसाला टच के साथ भारत और अमेरिका की दोस्ती के 70 साल पूरा होने में जश्न मनाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिकी दूतावास में दिखा बॉलीवुड प्रेम, अधिकारी ने गब्बर के अंदाज में कहा- ‘कितने आदमी थे’

अमेरिकी दूतावास में मना भारत-अमेरिका की दोस्ती का जश्न

खास बातें

  1. अमेरिका दूतावास में मना भारत-अमेरिका की दोस्ती का जश्न
  2. अमेरिका दूतावास के कर्मचारियों ने बोले बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग
  3. कर्माचारियों ने पंजाबी कविताएं और उर्दू शायरी भी पढ़ी
नई दिल्ली: बॉलीवुड की फिल्मों के डायलॉग की नकल आपने कभी ना कभी जरूर की होगी. आप अक्सर अपने आस-पास बहुत से ऐसे लोगों को भी देखते होंगे जो बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग को बोलते होंगे. भारत ही नहीं अमेरिका के लोग भी बॉलीवुड फिल्मों को काफी पसंद करते हैं और वो इन फिल्मों के डायलॉग बोलने की कोशिश करते हैं. आपने कभी सोचा है कि कोई अमेरिकी हिंदी फिल्मों के इन मशहूर डायलॉग को कैसे बोलते होंगे. दरअसल, नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में इन दिनों बॉलीवुड का खुमार छाया हुआ है. अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों ने नई दिल्ली में बॉलीवुड मसाला टच के साथ भारत और अमेरिका की दोस्ती के 70 साल पूरा होने में जश्न मनाया.

यह भी पढ़ें: मुकुट पहनकर बाइक चला रहे 'रावण' पर यातायात पुलिस ने ठोका जुर्माना..

अमेरिकी दूतावास ने अपने अधिकारियों की 90-सेकंड की ऑडिशनिंग' क्लिप को अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया. इस वीडियो में दूतावास के कर्मचारी बॉलीवुड फिल्मों के फेमस डायलॉग बोल रहे हैं. इस वीडियो में शोले फिल्म के फेमस डयलॉग 'कितने आदमी थे' से लेकर 'एक चुटकी सिंदूर की कीमत' तक के सभी मशहूर डायलॉग इन कर्मचारियों ने बोले हैं. ये वीडियो बॉलीवुड फिल्म के लिए नकली ऑडिशन के तौर पर तैयार किया गया है. इन कर्मचारियों ने इस दौरान बॉलीवुड के जादू को क्रिएट किया और अब यह वीडियो 'बॉलीवुड ड्रीम्स' के नाम से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: 'टोक्यो टू दिल्ली' बस 30 मिनट में, ये सपना भी होगा सच, स्पेसएक्स का 'BFR' करेगा यह कमाल

टिप्पणियां
सोशल मीडिया पर इस वीडियो के वायरल होते ही एक दिन में इस 1800 से अधिक लाइक मिल चुके हैं. ये वीडियो बॉलीवुड फिल्म के लिए नकली ऑडिशन के तौर पर तैयार किया गया है, जिस पर यूजर्स कलाकारों को रेट भी कर सकते हैं. अमेरिका दूतावास के लोगों ने इस दौरान बस बॉलीवुड से ही प्यार नहीं जताया बल्कि उन्होंने पंजाब की कविताएं और उर्दू शायरी भी बोली. अमेरिकी दूतावास द्वारा आयोजित इस प्रोग्राम का मकसद भारत और अमेरिका के लोगों को और नजदीक लाने के लिए था. अमेरिका दूतावास ने इस वीडियो को हैसटैग ‘यूएस इंडिया दोस्ती’  के नाम से सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है.

VIDEO: बता दें कि इसी साल अगस्त में, नई दिल्ली में प्रभारी अमेरीकी राजदूत मैरीके कार्लसन ने लोगों से ट्विटर पर सलाह मांगी थी कि वो भारत की स्वतंत्रता दिवस पर कैसी साड़ी पहनें. इससे पहले मुंबई में अमेरिकी दूतावास ने अपने भारतीय और अमेरिकी कर्मचारियों के बीच दोस्ताना डंडिया नृत्य का आयोजन किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement