पहाड़ पर चढ़ते वक्त नीचे गिरा हाइकर, लटका रहा 5 घंटे तक और फिर ऐसे बची जान - देखें Video

संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के उटाह (Utah) में एक यात्री चट्टान पर 100 फुट नीचे जाने से बच (Hiker Survives 100-Foot Fall Onto Cliff Ledge) गया, जहां बचाया जाने से पहले वह घंटों तक फंसा रहा. वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

पहाड़ पर चढ़ते वक्त नीचे गिरा हाइकर, लटका रहा 5 घंटे तक और फिर ऐसे बची जान - देखें Video

पहाड़ पर चढ़ते वक्त नीचे गिरा हाइकर, लटका रहा 5 घंटे तक और फिर... देखें Video

संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के उटाह (Utah) में एक यात्री चट्टान पर 100 फुट नीचे जाने से बच (Hiker Survives 100-Foot Fall Onto Cliff Ledge) गया, जहां बचाया जाने से पहले वह घंटों तक फंसा रहा. साल्ट लेक सिटी फायर डिपार्टमेंट (Salt Lake City Fire Department) के अनुसार, 29 वर्षीय व्यक्ति साल्ट लेक सिटी के पास स्थित एन्साइन पीक के पश्चिम में एक क्षेत्र में पैदल यात्रा कर रहा था. अग्निशमन विभाग ने रविवार को एक ट्विटर पोस्ट में लिखा, "आज सुबह एसएलसी फायर की हैवी रेस्क्यू टीम ने 29 साल के एक वृद्ध पुरुष को उस इलाके में बचाया, जो 100 फीट से ज्यादा ऊंचाई पर स्थित था.''

फायर कैप्टन टोनी स्टोवे ने द सॉल्ट लेक ट्रिब्यून को बताया कि वह आदमी एक पहाड़ से टकराया और क्लोज एज से ठीक पहले एक स्टॉप पर आ गया. गिरते समय उन्होंने अपना फोन खो दिया और इसलिए मदद के लिए आपातकालीन सेवाओं को फोन नहीं कर सकते थे. वह मदद पहुंचने से पहले चट्टान की बढ़त पर पांच घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे. 

इस समय के दौरान, आदमी ने अपनी टॉर्च लहराई, अपने हथियार लहराए और मदद के लिए चिल्लाया. इसने क्षेत्र में रहने वाले बेघर लोगों के समूह का ध्यान आकर्षित किया. उन्होंने लगभग 9:30 बजे 911 पर कॉल किया, जिसके बाद अग्निशमन विभाग उस व्यक्ति को बचाने के लिए पहुंचा, जिसका नाम उजागर नहीं किया गया है.

बचाव के एक वीडियो में दमकलकर्मियों को फंसे हुए व्यक्ति के नीचे गिरते हुए दिखाया गया है. बचाव अभियान को पूरा होने में दो घंटे लगे.

देखें Video:

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हाइकर होश में था. बचावकर्मी उसके पास पहुंच गए. उनका पैर टूट गया और कई चोटे आईं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.