NDTV Khabar

क्रिकेट में ऐसी चाल चलने जा रहा है ऑस्ट्रेलिया, बन रहे हैं 'रफ्तार के सौदागर'

स्ट्रेलियन टीम साम दाम दंड भेद करके सीरीज जीतने की कोशिश कर रह है. जिसके लिए अब वो कुछ नए तरीके से प्रेक्टिस कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिकेट में ऐसी चाल चलने जा रहा है ऑस्ट्रेलिया, बन रहे हैं 'रफ्तार के सौदागर'

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम बोल्ट से ले रही है ट्रेनिंग.

खास बातें

  1. राख की लड़ाई यानी एशेज सीरीज 23 नवंबर से शुरू होने वाली है.
  2. बोल्ट दे रहे हैं ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम को ट्रेनिंग.
  3. इंग्लैंड ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को हराया था.
नई दिल्ली:

राख की लड़ाई यानी एशेज सीरीज 23 नवंबर से शुरू होने वाली है. पिछले साल जो हुआ वो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए बहुत दुखद था. क्योंकि इंग्लैंड ने उसे बहुत बुरी तरह हराया था. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया कंसिस्टेंट परफॉर्मेंस दे ही नहीं पाई. अब ऑस्ट्रेलियन टीम साम दाम दंड भेद करके सीरीज जीतने की कोशिश कर रह है. जिसके लिए अब वो कुछ नए तरीके से प्रेक्टिस कर रहे हैं. उन्होंने 8 ओलंपिक गोल्ड मेडल विजेता और रफ्तार के सौदागर कहे जाने वाले एथलीट उसैन बोल्ट का सहारा लिया है. बोल्ट से ट्रेनिंग लेने के लिए एक बड़ा मकसद है. अगर वो इसमें सफल हुए तो एशेज में भी वो शानदार परफॉर्म करते दिखेंगे.

पढ़ें- दुनिया के सबसे तेज धावक ने दी ऑस्ट्रेलियाई टीम को खास सलाह, अब एशेज में दिखेगा कमाल​
 


बोल्ट ने सिखाई रनिंग
रिटायर होने के बाद वो खिलाड़ियों को रनिंग प्रेक्टिस करा रहे हैं. बोल्ट भी टीम के साथ एन्जॉय करते नजर आए. खिलाड़ियों ने भी उनसे बहुत कुछ सीखा.बोल्ट ने ट्वीट करते हुए कहा- ‘मैंने उन्हें एक्सप्लोसिव तरीके से रनिंग शुरू करने के तरीके सिखाए.’एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया कोई कोताही नहीं बरतना चाहता है. इसलिए वो हर फील्ड में परफेक्ट होकर उतरने के कोशिश करेगा. 

पढ़ें- 100वें टेस्ट में हेलमेट पर लगी गेंद..और हो गया संन्यास का फैसला!​
 


सिखाया तेज स्टार्ट खेलना
बोल्ट स्प्रिंटर पर एक कदम बढ़ाते थे तो पहले ही कदम में तेज दौड़ने लगते थे. यही चीज बोल्ट ने खिलाड़ियों को सिखाई और तेज स्टार्ट से खेलना सिखाया. बल्लेबाज पीटर हैंडकॉम्ब ने कहा, ''बोल्ट के टिप्स ब्रिस्बेन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में काफी मददगार साबित होंगे. उन्होंने हमें कम वक्त में तेज स्टार्ट लेना सिखाया. सच में वो दुनिया के सबसे तेज दौड़ने वाले शख्स हैं.''

टिप्पणियां

पढ़ें- एशेज के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम को देख भड़के दिग्गज क्रिकेटर, बोले- बेवकूफों ने चुनी है टीम

बता दें, उसैन बोल्ट संन्यास लेने के बाद खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने में व्यस्थ हैं. इससे पहले वो जर्मन फुटबॉल क्लब के खिलाड़ियों को भी टिप्स दे चुके हैं. अब वो ऑस्ट्रेलियन टीम को दे रहे हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement