उत्तर प्रदेश के इस आदमी का हर अंग है गलत जगह पर, दिल धड़कता है दाएं तरफ

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के पडरौना में रहने वाले जामालुद्दीन दिखने में तो आम आदमी जैसे दिखते हैं, लेकिन ऐसा है नहीं, उनके शरीर का हर अंग गलत जगह पर हैं.

उत्तर प्रदेश के इस आदमी का हर अंग है गलत जगह पर, दिल धड़कता है दाएं तरफ

उत्तर प्रदेश के इस आदमी का हर अंग है गलत जगह पर.

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के पडरौना में रहने वाले जामालुद्दीन दिखने में तो आम आदमी जैसे दिखते हैं, लेकिन ऐसा है नहीं, उनके शरीर का हर अंग गलत जगह पर हैं. उनका दिल दाएं तरफ धड़कता है वहीं, लीवर और गॉलब्लेडर यानी कि पित्ताशय बाएं तरफ है.

ये भी पढ़ें: WWE में दिखी ब्रॉक लेसनर की हैवानियत, रेसलर के बेटे को इतना पीटा कि लोग बोले- 'बख्श दो...' देखें VIDEO

पीड़‍ित का नाम जमालुद्दीन है और मामला तब सामने आया जब उसने पेट में दर्द की शिकायत की और उसे गोरखपुर के एक डॉक्टर के पास ले जाया गया. जमालुद्दीन की एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखकर डॉक्टर हैरान रह गए.

ये भी पढ़ें: श्रीकृष्ण जन्मभूमि के VIP दर्शन कराने के नाम पर शख्स ऐसे ठगता था लोगों को, ऑनलाइन होता था पूरा काम

डॉ. शशिकांत दीक्षित, जो एक बेरियाट्रिक लेप्रोस्‍कोपिक सर्जन हैं, उन्होंने कहा, "हमें उनके पित्ताशय में पथरी मिली. लेकिन अगर पित्ताशय बाईं ओर स्थित है तो पत्थरों को बाहर निकालना बेहद मुश्किल है. हमें प्रोस्कोपिक मशीन की मदद लेनी होगी.'' जमालुद्दीन का पेट दर्द अब धीरे-धीरे ठीक हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: संजय कपूर को एक्टिंग के लिए मिला ब्रिटेन की संसद में अवॉर्ड, ट्विटर पर लोगों ने इस तरह लिए मजे

डॉ. दीक्षित ने कहा कि शरीर के गलत हिस्से पर सभी अंगों का पहला ऐसा मामला 1643 में सामने आया था. ऐसे व्यक्तियों का इलाज मुश्किल है, खासकर जब सर्जरी की आवश्यकता होती है.