पलंग के नीचे मिला तेंदुआ, 20 घंटे किचन में बंद रहा घर का मालिक!

पलंग के नीचे मिला तेंदुआ, 20 घंटे किचन में बंद रहा घर का मालिक!

उत्तराखंड के टिहरी जिले में घर के अंदर तेंदुआ!

घनसाली (उत्तराखंड):

किसी के पलंग के नीचे तेंदुआ आ बैठे तो वह क्या करेगा? उत्तराखंड के घनसाली में एक स्थानीय निवासी अंकित पाल के साथ ऐसा ही कुछ हुआ। उनके घर में तेंदुआ घुस आया। अचानक आए इस 'मेहमान' से घबराकर अंकित पाल किचन में जा घुसे और घंटों खुद को वहीं बंद रखा।

अंकित घंटों मदद के लिए चिल्लाता रहा लेकिन उस तक मदद पहुंचने में 20 घंटे लग गए। जब वन विभाग के अधिकारी वहां पहुंचे तब जाकर 2 साल के इस तेंदुए को भिलंगना रेंज में पहुंचाया। अंकित ने बताया, 'मैं कमरे के भीतर था और वह पलंग के नीचे। पहले मुझे लगा कि कुत्ता है और मैंने उसे भगाने की कोशिश की लेकिन फिर वह बाहर निकला.. और उसने मुझ पर हमला कर दिया।'

इस जगह से 200 किलोमीटर दूर चकराता से स्पेशल टीम आई और उसे काबू में करने की कोशिश की। इतनी दूरी से टीम को आने और तेंदुए को काबू में कर पिंजरे में बंद करके ले जाने में  पूरे 20 घंटे लग गए।

वन विभाग के अधिकारी शंकर मेंडोला ने घटनास्थल पर कहा, 'ऐसा लगता है कि वह किसी कुत्ते का पीछा करता करता घर में घुस आया। अब वह काबू में है और हम उसे जंगल में छोड़ देंगे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यहां बता दें कि उत्तराखंड में भारत के लगभग 1 तिहाई तेंदुए बसते हैं। इस बीच तेंदुओं की संख्या में भी अच्छा खासा इजाफा हुआ है और वे अक्सर इंसानों की बस्तियों में घुस आते पाए जा रहे हैं।