EVM पर Ban लगाने के लिए पूरे देश की पदयात्रा पर निकला ये शख्स, बोला- 'EVM हटाओ, देश बचाओ...'

उत्तराखंड का 41 वर्षीय शख्स EVM पर प्रतिबंध लगाने और चुनावों में मतपत्रों को वापस लेने की मांग करते हुए देशव्यापी ‘पदयात्रा’ कर रहा है. वह करीब 4,500 किलोमीटर की पैदल यात्रा करके यहां पहुंचे थे. वह सोमवार को ओडिशा के दक्षिणी शहर से रवाना हो गए.

EVM पर Ban लगाने के लिए पूरे देश की पदयात्रा पर निकला ये शख्स, बोला- 'EVM हटाओ, देश बचाओ...'

ईवीएम पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर देशव्यापी ‘पदयात्रा’ कर रहा है उत्तराखंड का एक शख्स

उत्तराखंड का 41 वर्षीय शख्स इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन्स (ईवीएम) पर प्रतिबंध लगाने और चुनावों में मतपत्रों को वापस लेने की मांग करते हुए देशव्यापी ‘पदयात्रा' कर रहा है. उत्तराखंड में रुद्रपुर के रियल इस्टेट कारोबारी ओंकार सिंह ढिल्लों अपनी ‘पदयात्रा' के सिलसिले में रविवार शाम को ब्रह्मपुर में थे. वह करीब 4,500 किलोमीटर की पैदल यात्रा करके यहां पहुंचे थे. वह सोमवार को ओडिशा के दक्षिणी शहर से रवाना हो गए.

BJP विधानसभा चुनाव में नहीं करती EVM की चोरी, चोर रोज चोरी करेगा तो पकड़ा जाएगा : CM भूपेश बघेल

ढिल्लों ने कहा, ''ईवीएम पर प्रतिबंध लगना चाहिए. सत्तारूढ़ दल सत्ता में आने के लिए ईवीएम से छेड़छाड़ कर सकते हैं जो देश और उसके लोगों के लिए अच्छा नहीं है.'' उन्होंने कहा कि कई देशों में यहां तक कि विकसित देशों में ईवीएम का चुनावों में इस्तेमाल नहीं किया जाता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

झारखंड विधानसभा चुनाव: अंतिम चरण में 16 सीटों के लिए कुल 70.87 प्रतिशत मतदान

ढिल्लों ने बताया कि उन्होंने पिछले साल 18 अगस्त को उत्तराखंड के रुद्रपुर से अपनी ‘पदयात्रा' शुरू की थी. उनका उद्देश्य करीब 6,500 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद राजघाट, नयी दिल्ली में अपनी ‘पदयात्रा' खत्म करने का है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)