NDTV Khabar

Valentine's Day पर ये स्कूल बच्चों को दिला रहा है शपथ - नहीं करनी Love Marriage

Valentine's Day के मौके पर ये शपथ दिलाई जाएगी की छात्र ऐसे लड़के या लड़की के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप में नहीं रहेंगे, जो उनके माता-पिता को पसंद ना हो.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Valentine's Day पर ये स्कूल बच्चों को दिला रहा है शपथ - नहीं करनी Love Marriage

Valentine's Day पर ये स्कूल बच्चों को दिला रहा है शपथ - नहीं करनी Love Marriage

सूरत:

Valentine's Day के मौके पर गुजरात के स्कूल छात्रों को लव ना करने की शपथ दिलाई जा रही है. ताकी कोई भी छात्र अपने माता-पिता की इच्छा के खिलाफ ना जाए और अरेंज मैरिज (Arranged Marriage) करें. इस शपथ ग्रहण में स्कूल के करीब 10 हज़ार छात्र और छात्राएं शामिल होंगे. इस शपत में इन छात्रों से यह शपथ दिलाई जाएगी कि वो अपने माता-पिता की मर्जी के बिना शादी नहीं करेंगे. 

ये स्कूल गुजरात के सूरत शहर में मौजूद हैं. टाइम्सनाओ की खबर के मुताबिक ये छात्र ऐसे लड़के या लड़की के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप में नहीं रहेंगे, जो उनके माता-पिता को पसंद ना हो. इसी वजह से ये बच्चे सिर्फ उन्ही साथी से शादी करेंगे जो इनके मम्मी-पापा पसंद करेंगे. 

आनंदीबेन ने लड़कियों को दी नसीहत, मत कटवाओ बाल और बनाना सीखो दाल, नहीं तो ससुराल में होगी सास से लड़ाई


सूरत में चलाई जा रही एक हास्यमेव जयते नाम की संस्था ये शपथ दिला रही है. इसे चलाने वाले कमलेश मसालावाला का कहना है कि सूरत में मौजूद 12 स्कूलों के करीब 10 हज़ार से ज्यादा छात्रों को वैलेंटाइन्स डे पर यह शपथ दिलाई जाएगी. इनका आगे कहना है कि इस पहल का मकसद माता-पिता के मार्गदर्शन की अहमियत को याद दिलाना है. क्योंकि युवा आवेग में आकर लव मैरिज (Love Marriage) कर लेते हैं और ऐसे रिश्तों की उम्र बहुत छोटी होती है. 

14 फरवरी को पंद्रह स्कूल और कॉलेज में ये शपत दिलाई जाएगी. यह शपत कवि मुकुल चौकसी ने खुद लिखी है, जो इस इवेंट के सह आयोजकों में से एक हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी परोस रहे थे खाना, बच्ची ने अचानक दिया जवाब, बोली- हम सुबह खाकर आए हैं... देखें VIDEO

बता दें, मुकुल चौकसी (Mukul Choksi) गुजरात के मशहूर कवियों में से एक हैं. इसके साथ-साथ मुकुल चौकसी जाने-माने मनोचिकित्सक और सेक्सोलॉजिस्ट भी हैं. वो अपनी गज़लों के लिए जाने जाते हैं, उनके गज़लों के लिए गुजरात के प्रसिद्ध गज़ल अवॉर्ड कलापी अवार्ड (Kalapi Award) से साल 2014 में सम्मानित किया गया. उन्होंने गुजरात में सेक्स एजुकेशन (Sex Education) पर कई किताबें भी लिखीं हैं. 

टिप्पणियां

VIDEO: 'किस ऑफ लव' के प्रदर्शनकारी हिरासत में


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement