यह ख़बर 10 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

वसुंधरा राजे के बोल कहीं पीएम मोदी पर तो निशाना नहीं?

वसुंधरा राजे की फाइल तस्वीर

जयपुर:

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के मुताबिक अगर किसी को लगता है कि इस साल लोकसभा चुनावों और पिछले साल विधानसभा चुनावों में बीजेपी को उसकी वजह से जबरदस्त जीत मिली है, तो उसे फिर से विचार करना चाहिए।

मुख्यमंत्री के इस बयान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष के तौर पर देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने बुधवार रात एक समारोह में कहा, '(राज्य के) सभी 25 सांसद और विधानसभा में 200 में से 163 विधायक आपके जनादेश से जीते हैं। अगर किसी व्यक्ति को लगता है कि यह जीत उसकी वजह से है, तो उसे फिर से सोचना चाहिए।

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, आप लोगों ने हमें जीत दिलाई। हम आपके आभारी हैं। राजे ने कहा, सभी को आम आदमी की ताकत समझनी चाहिए। लोग जिसे पसंद करते हैं, उसे वोट मिलते हैं। जिस दिन वे आपके खिलाफ जाने का फैसला करते हैं, आप समाप्त हो जाते हैं। इसलिए हम समझते हैं कि हमारे पीछे लोगों की शक्ति है।

मुख्यमंत्री के इस बयान से राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई कि उनके निशाने पर कौन है, लेकिन मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार ने सफाई देते हुए कहा कि ये बयान केंद्र या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संबंधित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राजे ने एक फ्लाईओवर के उद्घाटन के मौके पर एक स्थानीय मामले में यह बात कही, जिसमें उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार के खिलाफ टिप्पणी की। उसे किसी अन्य के खिलाफ कैसे देखा जा सकता है।

मुख्यमंत्री राजे ने स्वच्छ भारत अभियान पर कहा, सफाई हमारे लिए कोई नई चीज नहीं है। हमने इसका अपने बजट में उल्लेख किया है। हमने 2003 में भी अपने हाथों में झाड़ू उठाई थी और जयपुर में अलबर्ट हॉल के बाहर सड़कें साफ की थीं। उन्होंने कहा, हमारा सफाई अभियान राज्य में 2018 तक जारी रहेगा और ग्रामीण इलाकों में प्राथमिकता के साथ शौचालय भी बनाए जाएंगे।

राजे ने लोगों से कहा, हमें अपने घर और बाहर की जगहों को हमेशा साफ रखना चाहिए। 2018 तक यह हमारा मिशन रहेगा। राजे के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी और राजे के राजनीतिक समीकरणों में खिंचाव है और इसलिए उन्होंने एक जनसभा में मोदी के खिलाफ परोक्ष रूप से यह बात कही।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com