सांप को बचाने के लिए कुंए के अंदर गया शख्‍स, आखिर में हुआ ये... , देखें Video

शगिल ने बताया कि उनकी पकड़ भी मजबूत थी लेकिन स्थानीय व्यक्ति की गलती के चलते वे गिर गए.

सांप को बचाने के लिए कुंए के अंदर गया शख्‍स, आखिर में हुआ ये... , देखें Video

सांप को बचाने आदमी उतरा था कुएं में.

खास बातें

  • सांप को बचाने का वीडियो वायरल.
  • अंत में हाथ फिसल जाने से सांप समेत कुएं में गिर जाता है आदमी
  • सांप को बाद में जंगल में छोड़ दिया गया
त्रिवेंद्रम:

सोशल मीडिया पर सांप को कुएं में गिरने से बचाने का वीडियो वायरल हो रहा है. दरअसल, ये वीडियो केरल (Kerala) का है जहां आदमी सांप को कुएं में गिरने से बचाने की कोशिश करता है लेकिन अंत बहुत दुखद रहता है और आदमी कुएं में गिर जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि आदमी रस्सी की मदद से गहरे कुएं में उतरता है और सांप की पूंछ पकड़ता है. इसके बाद सांप आदमी के शरीर पर लिपट कर ऊपर आने लगता है. आखिर में जैसे ही वह कुएं से सांप के साथ बाहर आने वाला होता है, उसका हाथ फिसलता है और वह सीधे कुएं में जा गिरता है. इसके साथ ही वीडियो खत्म हो जाता है.

यह भी पढ़ें- डूबते हुए मोर को बचाने के लिए कुएं के अंदर चला गया शख्‍स, अंदर बैठे थे जहरीले सांप, देखें Viral Video

सांप को बचाने वाले व्यक्ति की पहचान शागिल के तौर पर की गई है. वीडियो के मुताबिक शागिल केरल के थिरसुर जिले (Thrissur) के पेरमंगलम गांव (Peramangalam village) के रहने वाले हैं और वन विभाग में कार्यरत हैं. मनोरमा न्यूज चैनल के मुताबिक शागिल ने बताया, "जैसे ही मैंने कुएं में सांप को देखा पहले मैंने सोचा कि सांप को जाल से पकड़ा जाए. पर कुआं बहुत गहरा था और सांप लगातार नीचे की ओर बढ़ रहा था. इसके बाद मैंने सोचा कि रस्सी की मदद से कुएं में उतरा जाए. कुएं में उतरकर मैंने एक डाल की मदद से सांप को अपने पास बुलाया और सांप को पकड़ लिया."

यह भी पढ़ें- रणजी ट्रॉफी में खलील अहमद की गेंदों को पीटकर खिलाड़ी ने जड़ा शतक, बोला- 'न अमीर हूं, न किसी का हाथ...' देखें Video

इसके बाद जैसे ही शगिल कुएं के ऊपर आने लगे तो उन्होंने एक स्थानीय को हाथ पकड़ ऊपर खींचने को कहा. हालांकि, सांप के डर से स्थानीय ने शगिल का हाथ कसकर नहीं पकड़ा और वह कुएं में गिर गए. शगिल ने बताया कि पानी गहरा था जिस चलते उनको और सांप को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. बता दें कि शगिल के पास  इस काम का लंबा तजुर्बा रहा है. उन्होंने बताया कि वे सांस की दिक्कत या दम घुटने से नहीं गिरे थे. सांप से भी उन्हें कोई दिक्कत नहीं हो रही थी. शगिल ने बताया कि उनकी पकड़ भी मजबूत थी लेकिन स्थानीय व्यक्ति की गलती के चलते वे गिर गए. बाद में सांप को जंगल में छोड़ दिया गया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com