मेरठ में गंगा नदी में गोते लगाती दिखी Dolphin, देखते रह गए लोग... देखें Viral Video

डॉल्फिन को लेकर अक्सर एक बात कही जाती है कि यह हमेशा मीठे और साफ पानी में पाई जाती है. ज्यादातर डॉल्फिन भारत, बांग्लादेश और नेपाल की गंगा और ब्रह्मपुत्र नदियों में पाई जाती हैं.

मेरठ में गंगा नदी में गोते लगाती दिखी Dolphin, देखते रह गए लोग... देखें Viral Video

गंगा नदी में गोते लगाती दिखी Dolphin

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर डॉल्फिन (Dolphin) का एक प्यारा सा वीडियो काफी वायरल हो रहा है. यह वीडियो मेरठ की गंगा नदी का है जिसमें डॉल्फिन (Dolphin) गोते लगाती दिखाई दे रही है. इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर (IFS) आकाश दीप वर्धवान ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर किया है. आकाश दीप ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, लुप्त प्रजाति होते हुए नेशनल एक्वाटिक एनिमल डॉल्फिन को इस तरह से गंगा नदी में देखना सौभाग्य से कम नहीं है. आपको बता दें कि डॉल्फिन की यह प्रजाति‍ देख नहीं सकती क्योंकि इनकी आंखों की तरह ही दो छोटे स्लिट्स होते हैं.

डॉल्फिन को लेकर अक्सर एक बात कही जाती है कि यह हमेशा मीठे और साफ पानी में पाई जाती है. ज्यादातर डॉल्फिन भारत, बांग्लादेश और नेपाल की गंगा और ब्रह्मपुत्र नदियों में पाई जाती हैं. भारत में डॉल्फिन को नेशनल एक्वाटिक एनिमल के रूप में मान्यता मिली है, वहीं इसे लुप्त प्रजाति भी माना जाता है लेकिन इस तरह से गंगा नदीं में डॉल्फिन को गोते लगाता हुआ वीडियो देखकर सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

कई लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा कि लॉकडाउन का असर जंगली जानवर से लेकर जलीय प्रजाति‍यों पर भी दिख रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि शेयर होने के कुछ घंटे के अंदर ही इस वीडियो को 10,000 से ज्यादा बार लोग देख चुके हैं. वहीं कई लोगों ने मजेदार कमेंट भी किया है.