Hindi news home page

VIRAL: अगर डोलाल्ड ट्रंप की हर बात पर विश्वास करते हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर

ईमेल करें
टिप्पणियां
VIRAL: अगर डोलाल्ड ट्रंप की हर बात पर विश्वास करते हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर

ट्रंप हमेशा ही इनकार करते रहे हैं कि वे टैक्स रिटर्न की जानकारी सार्वजनिक नहीं करेंगे.

खास बातें

  1. ट्रंप ने वर्ष 2005 में 152.7 मिलियन डॉलर कमाई किए थे.
  2. 2005 में ट्रंप ने 38.4 मिलियन डॉलर टैक्स के रूप में जमा किए थे.
  3. ट्रंप इनकार करते रहे हैं कि वे टैक्स रिटर्न की सार्वजनिक नहीं करेंगे.
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आए दिन सोशल मीडिया पर किसी बात को लेकर चर्चा का विषय बने रहते हैं. लोग कभी उनके पहनावे पर तो कभी उनके बयानों और पर्सनल लाइफ को लेकर बातें करते रहते हैं. इस बार डोनाल्ड ट्रंप को लेकर अमेरिकी टीवी शो के एक एंकर ने उनके बयान को लेकर ऐसा सवाल किया है जो वायरल हो रहा है. अमेरिकी टॉकशो 'लेट नाइट विद सेथ मेयर्स' के एंकर ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के वादों को मुद्दा बनाया. उन्होंने दर्शकों और नौ विद्वानों से पूछा- 'क्या हमारे राष्ट्रपति जितना बोलते हैं, उन सभी बातों पर विश्वास करना ठीक रहेगा?' 15 मार्च को यूट्यूब पर यह वीडियो अपलोड किया गया था. इसे अब तक 17 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

मेयर्स के शो की शुरुआत ट्रम्प के आयकर रिकॉर्ड से हुई, जिसमें ट्रम्प ने वर्ष 2005 में 152.7 मिलियन डॉलर कमाई में से 38.4 मिलियन डॉलर टैक्स के रूप में जमा किए थे. जबकि ट्रंप हमेशा ही इनकार करते रहे हैं कि वे टैक्स रिटर्न की जानकारी सार्वजनिक नहीं करेंगे.

इस वीडियो में ट्रम्प सऊदी अरब के रक्षामंत्री के साथ व्हाइट हाउस में मुलाकात कर रहे हैं. इस वार्ता की जानकारी सामने नहीं आई है. ऐसी स्थिति में लोग अटकलें लगाते हैं. बाद में ट्रम्प जो कहते हैं, उसी को मीडिया मानता है.


जब जर्मनी चांसलर से ट्रंप ने नहीं मिलाया हाथ

जर्मन की चांसलर एंजेला मर्केल और डोनाल्ट ट्रंप के बीच व्हाइट हाउस में पहली आधिकारिक मुलाकात हुई. दोनों नेताओं के बीच बातचीत के बाद औपचारिक तस्वीर खिंचवाने की बारी आई, जिसके लिए तमाम प्रेस फोटोग्राफर मौजूद थे. रिवाज के मुताबिक दोनों देशों के प्रमुखों को एक दूसरे से हाथ मिलाते हुए तस्वीर खिंचवानी थी. इस बार भी फोटोग्राफरों ने दोनों नेताओं से 'हैंडशेक' के लिए कहा, लेकिन ट्रंप ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया. जब ट्रंप ने प्रेस के निवेदन को अनसुना किया तो खुद एंजेला ने ट्रंप से कहा कि 'ये लोग हमसे हैंडशेक करने के लिए कह रहे हैं.' ट्रंप ने इसके बावजूद भी मर्केल से हाथ मिलाना तो दूर उनकी तरफ देखा भी नहीं.

इस घटना को अंतरराष्ट्रीय मामलों के जानकार जैसे भी देंखे लेकिन ट्विटर ने बिना किसी देरी के अपनी राय देना शुरू भी कर दिया. कुछ का कहना था कि ट्रंप की बॉडी लैंग्वेज से लग रहा था कि वह सहज नहीं थे तो कुछ ने चुटकी लेते हुए कहा कि वह एंजेला जैसी मजबूत महिला से डर गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement