Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Viral: खाली कटोरे के साथ क्लासरूम में झांक रही थी बच्ची, स्कूल ने किया ऐसा काम...

एक ऐसी तस्वीर वायरल हुई, जो बहुत कुछ बयां करती नजर आ रही है. इस तस्वीर को तेलुगू डेली ने छापा है, साथ में आकाली चूपु यानी 'भूखी निगाहें' लिखा है. देखा जा सकता है कि एक बच्ची खाली कटोरा लेकर क्लासरूम में झांक रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Viral: खाली कटोरे के साथ क्लासरूम में झांक रही थी बच्ची, स्कूल ने किया ऐसा काम...

खाली कटोरे के साथ क्लासरूम में झांक रही थी बच्ची, स्कूल ने किया ऐसा काम.

भारत में 21.9 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं, जिनकी मजदूरी 150 रुपये प्रति दिन से कम है. ऐसी स्थितियों में जहां कई लोगों के लिए दो वक्‍त का भोजन जुटा पाना एक चुनौती है, वहीं शिक्षा किसी सपने से कम नहीं है. इसी बीच एक ऐसी तस्वीर वायरल हुई, जो बहुत कुछ बयां करती नजर आ रही है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, इस तस्वीर को तेलुगू डेली ने छापा है, साथ में आकाली चूपु यानी 'भूखी निगाहें' लिखा है. देखा जा सकता है कि एक बच्ची खाली कटोरा लेकर क्लासरूम में झांक रही है. तस्वीर को गुड़िमालकापुर के देवल झाम सिंह गवर्नेमेंट हाई स्कूल में लिया था.

कंपनी रही फायदे में तो बॉस ने कर्मचारियों के जूते उतारकर किया ऐसा काम... वायरल हुआ VIDEO


तस्वीर वायरल होने के बाद अब स्कूल ने बच्ची को एडमिशन दिया है. बच्ची का नाम दिव्या बताया जा रहा है. शुक्रवार को उसे स्कूल में एडमिशन मिल गया. पहले बच्ची स्कूल की स्टूडेंट नहीं थी. वो खाने के लिए रोज स्कूल आती थी. दिव्या के माता-पिता पास ही की झुग्गी में रहते हैं. उसके पिता कचरा उठाने का काम करते हैं, जबकि मां सफाईकर्मी है. स्कूल में जो मिड-डे मील बचता था, वो खाने के लिए दिव्या आती थी.

कुत्ते के पीछे पड़ा चीते का बच्चा, दौड़ लगाकर आया पास और किया ऐसा... देखें Viral Video

एनजीओ एमवी फाउंडेशन के राष्ट्रीय संयोजक वेंकट रेड्डी ने फेसबुक पर इस तस्वीर को शेयर किया. एमवी फाउंडेशन बालिकाओं के अधिकारों के लिए काम करती है. तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “एक बच्ची को देश में शिक्षा और भोजन नहीं मिलना शर्म की बात है. “

बिल्ली ने बचाई एक साल के बच्चे की जान, कूदकर आई और किया ऐसा... देखें Viral Video

टिप्पणियां

सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट करने के बाद वो अपने वॉलिंटियर के साथ स्कूल पहुंचे और बच्ची का उसी स्कूल में एडमिशन कराया. इसी के साथ वो बच्ची के माता-पिता से भी मिले. जब दिव्या पहले दिन स्कूल पहुंची तो उन्होंने फोटो भी क्लिक की. उन्होंने बताया कि पहले दिन स्कूल जाकर दिव्या के चेहरे पर अलग ही मुस्कान थी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नेहा कक्कड़ और आदित्य को लेकर उदित नारायण ने किया खुलासा, बोले- मैंने अपने बेटे से कहा था शादी के लिए लेकिन...

Advertisement