Viral Video: दम घुटने की वजह से सांस नहीं ले पा रहा था बच्‍चा, महिला पुलिस ऑफिसर ने ऐसे बचाई जान

केरी एक रेस्‍टोरेंट में लंच कर रही थीं तभी एक महिला वेटर दौड़ते हुए दो हफ्ते के एक बच्‍चे की मदद करने के लिए कह रही थी जिसका दम घुट रहा था.

Viral Video: दम घुटने की वजह से सांस नहीं ले पा रहा था बच्‍चा, महिला पुलिस ऑफिसर ने ऐसे बचाई जान

पुलिस ऑफ‍िसर मेलिसा केरी की बाहों में बच्‍चा फिर से सांस लेने लगा

खास बातें

  • महिला ऑफिसर ने एक नवजात बच्‍चे की जान बचा ली
  • बच्‍चे का दम घुट गया था और वह सांस नहीं ले पा रहा था
  • ऐसे में केरी ने बच्‍चे को फर्स्‍ट एड दिया और वो बच गया
नई दिल्‍ली:

पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर एक महिला पुलिस अफसर का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसने अपनी फुर्ती और समझदारी की बदौलत दो हफ्ते के एक बच्‍चे को नई जिंदगी दे दी. खबर के मुताबिक बच्‍चे का दम घुट रहा था और वह सांस नहीं ले पा रहा था. ऐसे में उस महिला पुलिस ऑफिसर ने बच्‍चे को फर्स्‍ट एड देकर उसकी जान बचा ली. घटना का वीडियो जैसे ही सामने आया महिला ऑफिसर रातों रात इंटरनेट सेंसेशन बन गई.

अमेरिका के वर्जिनिया के शहर डैनविले के पुलिस विभाग ने घटना का वीडियो ट्वीट किया है. वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह महिला पुलिस ऑफिसर मेलिसा केरी ने एक नवजात बच्‍चे को बचाया जिसका दम घुट गया था और वह सांस नहीं ले पा रहा था. 

दरअसल, केरी एक रेस्‍टोरेंट में लंच कर रही थीं तभी एक महिला वेटर दौड़ते हुए दो हफ्ते के एक बच्‍चे की मदद करने के लिए कह रही थी जिसका दम घुट रहा था. वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि केरी फुर्ती से बच्‍चे के पास पहुंच जाती हैं और उसे फर्स्‍ट एड देती हैं. बच्‍चा जल्‍द ही ऑफिसर की बाहों में फिर से सांसें लेने लगता है.

पुलिस व‍िभाग ने ऑफिसर और बच्‍चे की फोटो भी शेयर की है. बाद में बच्‍चे की मां ने कहा कि अगर उस वक्‍त पुलिस ऑफिसर केरी वहां मौजूद नहीं होतीं तो आज उनका बच्‍चा जिंदा नहीं होता.

इस घटना का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर शेयर किया गया वह वायरल हो गया और लोगों ने पुलिस ऑफिसर को हीरो बना दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, हम तो यही कहेंगे कि हम सभी को इस तरह के फर्स्‍ट एड से वाकिफ होना चाहिए ताकि जरूरत के समय किसी की मदद की जा सके.