NDTV Khabar

मगरमच्छ ने 16 बच्चों के साथ की परेड, वीडियो हुआ वायरल!

70 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मगरमच्छ ने 16 बच्चों के साथ की परेड, वीडियो हुआ वायरल!

कैमरे में कैद हुआ बच्चों के साथ चहलकदमी करती हुईं मादा मगरमच्छ.

खास बातें

  1. फ्लोरिडा में पानी की कमी के चलते बड़े जलाशय की तलाश में मगरमच्छ
  2. अपने 16 बच्चों के साथ जलाशय ढूंढने निकली मादा मगरमच्छ
  3. बेहद संयमित अंदाज में मां के साथ चलते दिखे मगरमच्छ के बच्चे
फ्लोरिडा: इंसानों या चार पैरों वाले जानवरों को तो आपने अपने बच्चों के साथ टहलते हुए तो कई बार देखा होगा, लेकिन इन दिनों फेसबुक पर वायरल हो रहे वीडियो में मगरमच्छ अपने 16 बच्चों के साथ पानी के बाहर घुमते हुए दिख रहे हैं.इस वीडियो में मादा मगरमच्छ 16 छोटे-छोटे बच्चों के साथ मैदान में घूमती दिख रही है. इस वीडियो को अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाली शेरॉन व्हिटिंग नामक महिला ने अपने फेसबुक पेज से शेयर किया है. वीडियो शेयर करने साथ महिला ने लिखा है कि हमारे घर के पीछे एक मादा मगरमच्छ अपने 16 बच्चों के साथ सैर-सपाटा करते हुए दिखी. ये सिलसिला लगभग पूरे दिन चलता रहा. लेकिन फिर बाद में मादा मगरमच्छ अपने बच्चों के साथ एक तालाब में चली गई. इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है.

इस वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं. वहीं सैंकड़ो लोग अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि फ्लोरिडा में इन दिनों पानी की कमी है. इसलिए शायद मादा मगरमच्छ अपने बच्चों के साथ किसी बड़े तालाब की खोज में होगी.


वीडियो में मगरमच्छ के साथ उनके बच्चे बेहद संयम में चलते दिख रहे हैं. मगरमच्छ कई बार कुछ दूर चलने के बाद रुकते दिख रही है. वे ऐसी हरकत कर रहे हैं मानों भांप रहे हों कि आगे पानी है या नहीं. बात चाहे जो भी हो लेकिन मगरमच्छ को समझने के लिए यह वीडियो काफी अच्छे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement