गुड़गांव पहुंचा कोरोना वायरस तो घर से बाहर निकलकर गायत्री मंत्र गाने लगीं महिलाएं, देखें Viral Video

गुरुग्राम (Gurugram) में एक हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने गायत्री मंत्र का जाप किया और घरों से बाहर निकलकर 'हम होंगे कामयाब...' गाना गया. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

गुड़गांव पहुंचा कोरोना वायरस तो घर से बाहर निकलकर गायत्री मंत्र गाने लगीं महिलाएं, देखें Viral Video

गुड़गांव में अचानक घर से बाहर निकलकर गायत्री मंत्र गाने लगीं महिलाएं, देखें Viral Video

कोरोनो वायरस (CoronaVirus) के कारण राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान इटली के लोगों ने अपने बालकनियों से गाना गाया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल (Viral Video) हुआ था. अब ऐसा ही एक दृश्य गुरुग्राम (Gurugram) में देखा गया, एक हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने गायत्री मंत्र का जाप किया और घरों से बाहर निकलकर 'हम होंगे कामयाब...' गाना गया. सरकार ने नागरिकों से देश में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए घर पर रहने का आग्रह किया है. ऐसे में गुरुग्राम की इस सोसाइटी के लोग गाना गाकर ये बता रहे हैं कि कैसे वो इस महामारी का डटकर सामना कर रहे हैं.

ये खूबसूरत वीडियो गुरुग्राम (Gurugram) के DLF-4 में हैमिल्टन कोर्ट सोसायटी (Hamilton Court Society) का है. जहां सोसायटी के लोग एक समय पर अपनी-अपनी बालकनियों में आए और एक्टिविटी में भाग लिया. गुरुग्राम में तीन लोगों को कोरोना वायरस पॉजीटिव पाया गया है. महामारी को नियंत्रित करने के उपाय के रूप में सभी मॉल, साप्ताहिक बाज़ार, जिम, स्विमिंग पूल, नाइट क्लब और मूवी थिएटर 31 मार्च तक बंद हैं, 

देखें Video:

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह तक जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत के 18 राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेशों में कुल मिलाकर कोरोनावायरस के 169 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 144 भारतीय नागरिक हैं, जबकि 25 विदेशी नागरिक हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 7,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हैं. विदेशमंत्री एस. जयशंकर ने पिछले बुधवार को लोकसभा में कहा था कि कोरोना वायरस का फैलना चिंता का विषय है तथा हम जिम्मेदारीपूर्वक इस पर प्रतिक्रिया दे रहे है. उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि सरकार दुनिया किसी भी भाग में रहने वाले अपने नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. 

गौरतलब है कि भारत में मिले इन 169 में से अब तक कोरोनावायरस के तीन मरीज़ों की मृत्यु हो चुकी है, और 14 को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है, और एक मरीज़ माइग्रेट हो गया है, यानी इस वक्त देशभर में कोरोनावायरस के 151 मरीज़ों का उपचार चल रहा है.