दीवाली पर पटाखे हुए Ban, तो लोगों ने कर डाला ऐसा जुगाड़... Video देख हंस-हंसकर लोट-पोट हुए लोग

Coronavirus के मद्देनजर भारत में कई राज्यों ने पटाखों (Firecrackers Ban) के इस्तेमाल और बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया.किन कुछ जुगाड़ू लोगों ने इसका भी तोड़ ढूंढ निकाला है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

दीवाली पर पटाखे हुए Ban, तो लोगों ने कर डाला ऐसा जुगाड़... Video देख हंस-हंसकर लोट-पोट हुए लोग

दीवाली पर पटाखे हुए Ban, तो लोगों ने कर डाला ऐसा जुगाड़... देखें Viral Video

कोविड-19 महामारी (Coronavirus Pandemic) के मद्देनजर भारत में कई राज्यों ने पटाखों (Firecrackers Ban) के इस्तेमाल और बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया. भारत में राजस्थान, दिल्ली, ओडिशा, सिक्किम, वेस्ट बंगाल और महाराष्ट्र में पटाखों पर बैन लगा दिया है. पटाखे बैन होने के बाद लोग दीवाली पर पटाखे नहीं जला पाएंगे. जिन लोगों ने यह रूल तोड़ा और पटाखे जलाए तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. लेकिन कुछ जुगाड़ू लोगों ने इसका भी तोड़ ढूंढ निकाला है. लोगों ने गजब का जुगाड़ कर नया आविष्कार कर दिया है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर लोग हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे. 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स ने गुब्बारों की लड़ लगाई और धागे को जला दिया. जैसे ही गुब्बारे आग की चपेट में आए तो वो पटाखों की आवाज से फूटने लगे. फेसबुक पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'पटाखे पर बैन लगाने से हुआ नया आविष्कार.'

देखें Viral Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में बिना पटाखे के दीवाली मनाई जाएगी. जिला प्रशासन ने 14 नवंबर दीपावली के पहले और बाद में पटाखे व आतिशबाजी चलाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. दीपावली के दिन भी केवल 2 घंटे रात्रि 8 से 10 बजे तक आतिशबाजी की जा सकती है और उसमें भी कम प्रदूषण उत्सर्जन करने वाले या ग्रीन पटाखे ही चलाए जा सकते हैं.