NDTV Khabar

Viral Video: मूड है खराब तो देखिए हाथी के बच्चे का यह वीडियो

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Viral Video: मूड है खराब तो देखिए हाथी के बच्चे का यह वीडियो

यह वीडियो इसी साल 26 फरवरी को Chantelle En Rudi Beyleveld के फेसबुक पेज से शेयर किया गया है.

जोहान्सबर्ग: दक्षिण अफ्रीकी देश बोत्सवाना को वन्यजीवों की बेहतर देखभाल के लिए जाना जाता है. वहां कई अभ्यारण्य हैं. जहां हाथियों की अच्छी आबादी है. हाल ही में वहां की एक घटना ने लोगों को प्रभावित किया. जोहान्सबर्ग की ट्रांसपोर्ट कंपनी अफ्रीएजी का ट्रक वहां के नाटा गांव से गुजर रहा था. उसके ड्राइवर कर्लोस सेन्टोस और जोहान ग्रोएनवाल्ड ने सूखे मैदान में भटकते बेबी हाथी को देखा. उन्होंने ट्रक रोका और उसके करीब पहुंचे. वह अपने झुंड से बिछुड़ चुका था. दूर-दूर तक वहां कोई झाड़ी या हरियाली नहीं थी.

ट्रक ड्राइवर देखते ही समझ गए कि उसे जबरदस्त प्यास लगी है. वह केवल तीन सप्ताह का था. उन्होंने पानी की बोतलें निकालीं और उसे अपने पिलाने लगे. उसके पानी पीनी के बाद उन्होंने उसके शरीर पर पानी डाला, क्योंकि धूप की वजह से उसका शरीत तप चुका था. 

टिप्पणियां
उस ड्राइवर ने उसे ट्रक में चढ़ाया और नजदीक के अभ्यारण्य में ले जाकर छोड़ दिया. बाद में पता चला कि बेबी हाथी बोत्सवाना एलिफेन्ट सेंचुरी पहुंच चुका है. वहां उसकी उचित देखभाल करने के साथ-साथ पता किया जा रहा है कि वह हाथियों के कौन से झुंड का हिस्सा है. 


यह वीडियो इसी साल 26 फरवरी को Chantelle En Rudi Beyleveld के फेसबुक पेज से शेयर किया गया है. इसे अब तक एक लाख 34 हजार बार देखा जा चुका है. इसपर भारी संख्या में कमेंट भी आ रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement