NDTV Khabar

Viral Video: कर्नाटक में किंग कोबरा ने यूं गट-गटकर बोतल से पिया पानी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. उत्तरी कर्नाटक के कइगा में सड़क पर दिखा किंग कोबरा
  2. लोगों ने भगाने के बजाय बोतल से पिलाया पानी
  3. सूखे के चलते सांप सहित अन्य जीव-जंतु परेशान
कइगा: सांप का नाम सुनते ही शरीर में सिहरन पैदा हो जाता है. अगर बात किंग कोबरा की हो तो जरा सोचिए मन में किस कदर डर पैदा हो जाता है. अक्सर होता है कि हम जब कभी सांप को देखते हैं तो उसे मारने की कोशिश करते हैं या जान बचाकर भागते हैं. कर्नाटक का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो वास्तव में हैरत में डालने वाला है. राज्य के उत्तरी इलाके में स्थित कइगा में कुछ लोगों ने सांप को मारने के बजाए उसे बोतल से पानी पिलाया, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है. 28 मार्च को यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो को करीब 13 लाख बार देखा जा चुका है. वीडियो में दिख रहा है कि 12 फीट लंबे किंग कोबरा को लोग मारने या भगाने के बजाय बोतल से पानी पिला रहे हैं. 


बेहद खतरनाक माना जाने वाला किंग कोबरा शांति से पानी पीता दिख रहा है. पानी पिलाने के लिए एक शख्स सांप की पूंछ पकड़े हुए है और दूसरा उसे बोतल से पानी पिला रहा है. वहीं आस-पास मौजूद कुछ और लोग भी इस नजारे को देख रहे हैं.

बताया जा रहा है कि उत्तरी कर्नाटक में सूखा है. इस कारण जीव-जंतु पानी की तलाश में इधर-उधर भटकते देखे जाते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि पानी की कमी के चलते इलाके में सांप बिल से बाहर आ रहे हैं.

टिप्पणियां

भूखे सांप ने निगली टेनिस बॉल पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के टाउंसविले में घर में घुसे एक सांप ने टेनिस बॉल को अपना भोजन समझकर निगल लिया. मकान मालिक ने सांप को अजीब अवस्था में घर के बगीचे में रेंगते हुए देखा. सांप देखते ही पहले तो वह डर गया, लेकिन उसने देखा कि सांप का पेट बल्ब के आकार में फूला हुआ है और उसे चलने में काफी परेशानी हो रही है.

वन्य जीवों पर काम करने वाले एक संगठन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को 10 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं. करीब 75 सौ लोग शेयर कर चुके हैं और तीन हज़ार ले ज्यादा लोग अपने विचार दे चुके हैं. संगठन ने बताया कि उक्त मकान मालिक ने सांप को देखकर तुरंत उनसे संपर्क किया. सांप की सूचना पर टीम वहां गई और सांप को पकड़कर अपने साथ ले आई.
 
सांप विशेषज्ञों ने प्रयोगशाला में उसका एक्स-रे किया. एक्स-रे में पाया कि बल्ब जैसी दिखने वाली चीज दरअसल एक टेनिस बॉल है. विशेषज्ञों ने देखा कि गेंद सांप के पेट में ज्यादा अंदर तक नहीं गई है. उन्होंने सांप को इस बॉल को वापस उगलने में मदद की.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement