NDTV Khabar

Video: देखें, गुजरात के एक गांव में खटिये के सहारे कैसे बाहर निकाली गई कुएं में गिरी शेरनी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Video: देखें, गुजरात के एक गांव में खटिये के सहारे कैसे बाहर निकाली गई कुएं में गिरी शेरनी

शेरनी को खटिये के सहारे कुएं से बाहर निकाला गया.

नई दिल्ली:

जंगल से घिरे गांवों में जंगली जानवरों का घुस आना आम बात है. इन इलाकों में जानवरों की धमक की वजह से इंसानों की जिंदगी पर खतरा बना रहता है और डरे हुए लोग खुद को बचाने के लिए कई बार इन जानवरों पर हमला भी कर देते हैं. हालांकि हाल ही में गुजरात गिर नेशनल पार्क से सटे अमरेली जिले के एक गांव में एक अलग ही नजारा देखने को मिला. एक शेरनी भटकती हुई इस गांव में पहुंच गई और यहां एक सूखे कुएं में गिर गई. स्थानीय लोगों ने वन विभाग को शेरनी के गिरने की सूचना देने के साथ-साथ शेरनी को कुएं से बाहर निकालने में उनकी मदद भी की. शेरनी को बाहर निकालने के लिए कुएं में रस्सी से बांधकर एक खटिया उतारा गया था.

शेरनी को कुएं से बाहर निकालने का वीडियो इंटरनेट में वायरल हो गया है. कुएं में खटिया उतारकर शेरनी को उसमें बैठाना और उसके बाद उसे खींचकर कुएं से बाहर निकालने का यह तरीका सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. कुएं से बाहर निकालने के बाद शेरनी को वन विभाग के अधिकारी अपने साथ ले गए और उसे बिना कोई नुकसान पहुंचाए जंगल में वापस छोड़ दिया.

यहां देखें वीडियोः


टिप्पणियां

वन अधिकारी रामभाई मोरे ने पीटीआई भाषा को बताया कि 11 मार्च को यह शेरनी कुएं में गिर गई थी. सथानीय ग्रामीणों में शेरनी के गिरने की सूचना वन विभाग को दी और इसके बाद करीब चार घंटे तक चले अभियान के बाद उसे कुएं से बाहर निकाल लिया गया था.

(इनपुट एजेंसियों से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement