NDTV Khabar

3 Idiots देख युवक पर चढ़ा PASSION का भूत, Video में देखिए करने लगा कैसी हरकतें

द वायरल फीवर वीडियोज (TheViralFeverVideos) ने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसके जरिए ये संदेश देने की कोशिश की गई है कि अपनी इच्छाओं को पूरा करना बुरी बात नहीं है. अपनी पसं का काम करने में कोई मनाही नहीं है, लेकिन ऐसे फैसले लेने से पहले युवाओं को अपनी आर्थिक हालात के बारे में सोचना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
3 Idiots देख युवक पर चढ़ा PASSION का भूत, Video में देखिए करने लगा कैसी हरकतें

वीडियो का सबक, अपनी पसंद का काम करना जायज है, पर ऐसे फैसले लेने से पहले आर्थिक हालात पर भी ध्यान दें.

खास बातें

  1. पैशन पूरा करने के लिए नौकरी छोड़ने वालों के लिए है यह वीडियो
  2. वीडियो का टाइटल है PASSION KA BHOOT
  3. वीडियो का मैसेज, नौकरी छोड़ने से पहले अपने आर्थिक हालत पर डालें ध्यान
नई दिल्ली: युवाओं में अक्सर देखा जाता है कि वे नौकरी करने के बजाय अपनी पसंद का काम करने की सोचते रहते हैं. कई बार तो वे अपनी इस इच्छा को पूरी करने के लिए अच्छी भली नौकरी को छोड़कर फोटोग्राफी, पेंटिंग, एक्टिंग आदि कामों में जुट जाते हैं. कई बार तो वे सफल हो जाते हैं, लेकिन जब उन्हें सफलता नहीं मिलती है तो वे निराशा में डूब जाते हैं. ऐसे ही युवाओं को ध्यान में रखकर द वायरल फीवर वीडियोज (TheViralFeverVideos) ने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसके जरिए ये संदेश देने की कोशिश की गई है कि अपनी इच्छाओं को पूरा करना बुरी बात नहीं है. अपनी पसं का काम करने में कोई मनाही नहीं है, लेकिन ऐसे फैसले लेने से पहले युवाओं को अपनी आर्थिक हालात के बारे में सोचना चाहिए. उन्हें ये सोचना चाहिए कि क्या अपनी नौकरी छोड़ने से उनके घर-परिवार पर इसका प्रतिकूल असर पड़ेगा या नहीं. युवाओं को इसी बात को समझाने के लिए PASSION KA BHOOT टाइटल से वीडियो तैयार किया गया है, जिसे दो दिनों में करीब ढाई लाख लोग देख चुके हैं.


जानें, क्या है इस वीडियो में?

टिप्पणियां
करीब 16 मिनट के इस वीडियो के शुरुआत में दिखाया गया है कि एक युवक पर फोटोग्राफी का भूत सवार होता है. कुछ ही दिनों में उसका ऑफिस जाने का मन नहीं करता है. वह सोते जागते हमेशा एसएलआर कैमरा लेकर फोटोग्राफर बनने की सोचता रहता है. इसी बीच उसके ऑफिस में एक दिन उसे रात में रुक कर काम करने को कहा जाता है. उस रात उसे जिस जगह पर बैठने को कहा जाता है, वहां कभी दूसरा युवक बैठा करता था. उस युवक ने भी फोटोग्राफर बनने की चाहत में नौकरी छोड़ दी थी. उसी रात वह युवक नौकरी छोड़ चुके युवकी लिखी हुई कुछ बातें पढ़ता है. इसके बाद उसके मन में फोटोग्राफर बनने की इच्छा और प्रबल हो जाती है.

वीडियो में दिखाया गया है कि युवक फोटोग्राफर बनने की चाहत में कई रात ठीक से सो नहीं पाता है. वह जंगल में जाने की बातें करता रहता है. बच्चे के माता-पिता काफी परेशान होते हैं. वे उसका झाड़-फूंक भी कराते हैं. वीडियो के आखिर में दिखाया जाता है कि पहले से ही नौकरी छोड़ चुके युवक के पिता उसे डांटते रहते हैं. वे उसे समझाते हैं कि जीवन में अपने पसंद के काम करना बुरी बात नहीं है, लेकिन इसके साथ आर्थिक पहलू को भी ध्यान में रखना चाहिए. इस वीडियो में कॉमेडी के साथ युवाओं को बेहद जरूरी मैसेज देने की कोशिश की गई है. इसमें फिल्म थ्री इडियट्स के गानों की तर्ज पर गाने भी डाले गए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement