NDTV Khabar

ये है वह तारीख जब विराट कोहली की RCB की किस्मत चमकी और पलटी भी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये है वह तारीख जब विराट कोहली की RCB की किस्मत चमकी और पलटी भी

23 अप्रैल को आरसीबी ने सर्वश्रेष्ठ और न्यूनतम स्कोर बनाए. तस्वीर: विराट कोहली

खास बातें

  1. 23 अप्रैल 2017 को आरसीबी 49 रनों पर सिमटी
  2. 23 अप्रैल 2013 को आरसीबी ने 263 रन बनाए
  3. आरसीबी के सामने दुविधा 23 अप्रैल को याद रखें या भूल जाएं
नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) में 23 अप्रैल की तारीख विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए बेहद अजीब है. यह तारीख आरसीबी के लिए ऐसी है कि वह इसे याद भी करना चाहती है और हर हार में भूलना भी चाहती है. 23 अप्रैल को आरसीबी ने आईपीएल में सबसे अच्छे दिन देखें हैं और सबसे बुरे भी. ऐसे में इस टीम से जुड़े लोगों के साथ बड़ी दुविधा है कि वे इस दिन को याद रखें या भूल जाएं. यही हालात इस टीम के फैंस के साथ भी हैं. वे इस दिन को याद कर अपनी टीम पर गर्व करें या सबसे खराब प्रदर्शन को किसी बुरे सपने की तरह भूल जाएं. आइए पहले 23 अप्रैल से जुड़े आरसीबी के सबसे अच्छे दिन को याद करते हैं.

23 अप्रैल 2013: इस तारीख को आरसीबी की ओर से खेलते हुए क्रिस गेल ने 66 गेंदों में 175 रन बनाये थे. इस मैच में आरसीबी ने 5 विकेट खोकर 263 रन बनाये थे। यह टी20 मैचों में सबसे बड़ा स्कोर है. इस पारी के दौरान गेल ने टी-20 के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया था. साथ ही टी-20 में व्यक्तिगत उच्चतम स्कोर का रिकॉर्ड और एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था. किसी बल्लेबाज़ को यहां तक पहुंचने के लिए धमाकेदार खेल दिखाना होगा. इसके अलावा डिविलियर्स ने 12 गेंदों में 31 रन और दिलशान ने गेल के साथ खेलते हुए 33 रन 36 गेंदों में बनाये थे. इसी मैच में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड और टी-20 का सबसे तेज शतक भी बना था.

23 अप्रैल 2017: IPL-10 के 27वें मैच में गौतम गंभीर की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मुकाबला हुआ. उम्मीद थी कि दोनों के बीच रोमांचक जंग होगी, लेकिन विराट कोहली के टीम ने 132 रन के आसान से लक्ष्य के सामने घुटने टेक दिए और 82 रन से मैच हार गई. केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 19.3 ओवर में 131 रन पर बनाए थे. इसके जबाव में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 9.4 ओवर में 49 रन पर ही सिमट गई, जो आईपीएल इतिहास का सबसे कम टोटल रहा. आरसीबी के इस फ्लॉप शो पर ट्विटर लोगों ने जमकर मजे लिए हैं. आरसीबी के तीन रन पर ही दो विकेट गिर गए थे. क्रिस गेल (7), विराट कोहली (0) के अलावा मनदीप सिंह (1) और एबी डिविलियर्स (8) सहित सभी ने निराश किया. 

आरीसीबी का कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक को भी नहीं छू सका. केदार जाधव ने सबसे अधिक 9 रन बनाए. केकेआर की ओर से नैथन कूल्टर-नाइल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और क्रिस वॉक्स ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि उमेश यादव ने एक विकेट लिया. कूल्टर-नाइल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. केकेआर के स्पिनर सुनील नरेन दोनों ही टीमों के बीच 34 रनों (17 गेंद) के साथ टॉप स्कोरर रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement