पत्ते पर बैठा दिखा भूखा दोमुंहा कछुआ, दो मुंह से ऐसे खाता दिखा खाना... देखें Viral Video

अमेरिका (America) के वर्जीनिया (Virginia) में दो सिर वाले कछुए का बच्चा मिला है. जी हां सोशल मीडिया पर इन दिनों यह दो सिर वाला कछुए का बच्चा काफी सुर्खियों में है.

पत्ते पर बैठा दिखा भूखा दोमुंहा कछुआ, दो मुंह से ऐसे खाता दिखा खाना... देखें Viral Video

अपने दोनों सिर से खाना खाता है यह कछुआ का बच्चा

अमेरिका (America) के वर्जीनिया (Virginia) में दो सिर वाले कछुए का बच्चा मिला है. जी हां सोशल मीडिया पर इन दिनों यह दो सिर वाला कछुए का बच्चा काफी सुर्खियों में है. फिलहाल इसे 'द वर्जीनिया लिविंग म्यूजियम' में रख दिया गया है. लेकिन कछुए के इस खूबसूरत रूप को दुनिया से अवगत कराने के लिए इसकी वीडियो को फेसबुक (Facebook) पर शेयर किया गया है.

बता दें कि जिस जीव का दो सिर होता है उसे पॉलीसेफली कहते हैं. यह एक वैज्ञानिक शब्द है. वर्जीनिया लिविंग म्यूजियम ने इस कछुए के बच्चे का वीडियो शेयर करते हुए इससे जुड़ी जानकारी भी शेयर की है. म्यूजियम ने वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा, कभी-कभी कछुए के दो सिर पाए जाते हैं. और कई बार ऐसा भी देखने को मिला है कि शरीर के दोनों तरफ सिर पाए जाते हैं.

म्यूजियम ने पिछले शुक्रवार कछुए को लाइव स्ट्रीम के जरिए पूरी दुनिया को दिखाया. साथ ही इस पूरे कार्यक्रम का नाम रखा गया 'क्वारनस्ट्रीम" . बताते चले कि कछुए के इस वीडियो को अबतक हजार बार से ज्यादा देखा जा चुका है. साथ ही इस लाइव स्ट्रीम के जरिए लोगों को इसके बारे में बताया गया. इस वीडियो में यह भी बताया गया कि यह कछुए का बच्चा अपने दोनों सिरों से खाना खा सकता है. 
 

डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह के जीव को 'हर्पेटोलॉजी क्यूरेटर' कहा जाता है. साथ ही इस रिपोर्ट में यह भी उजागर किया गया है कि यह पता लगाना बेहद मुश्किल है कि आखिर जीव के दो सिर कैसे हुए. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com