NDTV Khabar

ये काम कर 6 साल के बच्चे ने यूट्यूब पर कमाए थे 75 करोड़ रुपये, अब Walmart के साथ साइन की डील

Ryan Toys Review नाम आपने सुना होगा. Youtube पर ये चैनल काफी लोकप्रिय है. 6 साल का बच्चा इस चैनल पर खिलौनों का रिव्यू कर करोड़ों रुपये छापता है. अब Walmart 2500 स्टोर्स पर बच्चे के नाम से खिलौने बेचेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ये काम कर 6 साल के बच्चे ने यूट्यूब पर कमाए थे 75 करोड़ रुपये, अब Walmart के साथ साइन की डील

खिलौनों का रिव्यू कर 6 साल के बच्चे ने यूट्यूब से कमाए थे 75 करोड़ रुपये.

Ryan Toys Review नाम आपने सुना होगा. Youtube पर ये चैनल काफी लोकप्रिय है. 6 साल का बच्चा इस चैनल पर खिलौनों का रिव्यू कर करोड़ों रुपये छापता है. 6 वर्षीय रायन ने रिटेल कंपनी वॉलमार्ट के साथ डील साइन की है. अब Walmart 2500 स्टोर्स पर बच्चे के नाम से खिलौने बेचेगा.

कंपनी ने बच्चे के नाम से ब्रांड भी बनाया है, जिसका नाम 'रायन वर्ल्ड' रखा है. रायन यूट्यूब पर काफी पॉपुलर है. रायन ने पिछले साल 11 मिलियन डॉयल कमाए थे. जिसके बाद फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाले वाले यूट्यूबर में रायन को 8वें नंबर पर रखा गया था. 

खेसारी लाल यादव के 'बोल बम' का YouTube पर तहलका, 60 लाख बार देखा गया Video

रायन का पूरा नाम क्या है? इसकी कोई जानकारी नहीं है. उनके माता-पिता ने कम उम्र के चलते सरनेम और राष्ट्रीयता छिपाई है. बता दें, रायन का पहला वीडियो 3 साल पहले यानी 2015 में आया था, उस वक्त रायन सिर्फ 3 साल के थे. जिसमें वो मिट्टी के खिलौने से खेल रहे थे.


उस वीडिय को काफी पसंद किया गया था. जिसके बाद उनके वीडियो आना शुरू हो गए. अमेरिका में डिजीटल मार्केट बढ़ने के कारण टॉय बिजनेस पर फर्क पड़ा है. ऐसे में वो रायन का सहारा लेकर खिलौनों के बिजनेस को आगे बढ़ाना चाहती है. 

Baahubali की 'देवसेना' जब बनी 'भागमती', खड़े हो गए दर्शकों के रोंगटे.. देखें Video

टिप्पणियां

Verge के मुताबिक, उनका चैनल यूट्यूब पर सबसे पॉपुलर है. उनके पास 10 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. हर महीने में एड के जरिए ही 1 मिलियन डॉलर कमा लेते हैं और उनके वीडियोज को अरबों व्यूज मिल चुके हैं. 

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement