इस जानवर को योग करता देख लें तो बाबा रामदेव भी हो जाएंगे नतमस्तक

पहली नजर में ऐसा लगता है मानो वालरस नहीं कोई मोटा शख्स योग कर रहा है. वालरस काफी अच्छे से योग स्टेप करता दिख रहा है. उसे योग करना काफी मोहक लग रहा है.

इस जानवर को योग करता देख लें तो बाबा रामदेव भी हो जाएंगे नतमस्तक

वालरस का योग करने का वीडियो हो रहा वायरल.

नई दिल्ली:

टीवी चैनलों पर हम सबने बाबा रामदेव को इतनी बार योगाभ्यास करते देखा है कि योग का नाम आते ही आमतौर पर जेहन में उन्हीं का चेहरा सामने आता है. इस बार योग का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वालरस (समुद्री ऊदबिलाव) योग करता दिख रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स योग कर रहा है, उसके बगल में लेटकर वालरस भी नकल उतार रहा है. वह अपने हाथों (विंग) से सिर को पकड़कर योग कर रहा है. इस वीडियो को Shanghaiist ने अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है. महज दो दिनों में इस वीडियो को 4 मिलियन (40 लाख) बार देखा जा चुका है. इतना ही नहीं, इसे 43,236 लोगों ने इसे अपने पेज से शेयर भी किया है.

पहली नजर में ऐसा लगता है मानो वालरस नहीं कोई मोटा शख्स योग कर रहा है. वालरस काफी अच्छे से योग स्टेप करता दिख रहा है. उसे योग करना काफी मोहक लग रहा है. 


मालूम हो कि वालरस एक विशाल जीव है जो आर्कटिक महासागर और उत्तरी गोलार्ध के उप आर्कटिक समुद्रों में पाया जाता है. वालरस काफी हद तक सील की तरह दिखता है, लेकिन इसके मुंह के अगले हिस्से में मूंछ होती हैं. यह करीब 2000 किलो तक का होता है.

किनारे बैठी लड़की को समुद्री शेर ने जबड़े में जकड़ा और ले गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कनाडा का एक वीडियो शरीर में सिहरन पैदा करने देने वाला है. इस वीडियो में एक बच्ची किनारे पर बैठी थी, तभी एक समुद्री शेर (Sea lion) आया और उसे जबड़े में जकड़कर पानी में ले गया. वीडियो देखकर जब हम और आप इतने घबरा रहे हैं तो जरा सोचिए जब यह घटना घटी होगी तो वहां मौजूद लोगों पर क्या बीती होगी. 'द वाशिंगटन पोस्ट' की खबर के मुताबिक कनाडा के पश्चिमी तट पर बने डॉक (Dock) पर लोग समुद्री जीवों को खाने की चीजें देकर उनकी हरकतों का आनंद ले रहे थे. वहीं मौजूद समुद्री शेर भी लोगों के दिए खाने की चीजों को लपक-लपककर खा रहा था. इसी दौरान एक लड़की किनारे पर बैठी थी, तभी समुद्री शेर पानी से निकला और लड़की को अपने जबड़े में जकड़कर उसे पानी में लेकर चला गया. यह देखते ही वहां मौजूद लोग सन्न रह गए.


वहां मौजूद एक हिम्मत वाले शख्स ने पानी में छलांग लगाई और लड़की को समुद्री शेर के चंगुल से छुड़ाकर सुरक्षित बाहर निकाल लाए. इस हादसे में उस शख्स और लड़की दोनों में से किसी को चोट नहीं आई है.