दिल दहला देने वाला Video: प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसकर गंवाई जान

दिल दहला देने वाला Video: प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसकर गंवाई जान

इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति दौड़कर पटरी पार करने की कोशिश कर रहा होता है. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  • प्लेटफॉर्म की ऊंचाई ज्यादा होने के चलते ऊपर नहीं चढ़ सका युवक
  • ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसा युवक
  • प्लेटफॉर्म तोड़कर निकाला गया युवक का शव
बीजिंग:

जब कभी मेट्रो या रेलवे स्टेशन पर खड़े होते हैं तो ट्रेन आने से पहले अनाउंसमेंट होता है कि प्लेटफॉर्म के किनारे पर न खड़े रहें. साथ ही ये भी हिदायत दी जाती है कि कभी पटरियों से होकर पलेटफॉर्म ने क्रॉस करें. इसके बाद कई लोग इन गलतियों को दोहराते हैं और हादसे के शिकार हो जाते हैं. चीन के रेलवे स्टेशन पर यात्री की ऐसी ही लापरवाही का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह वीडियो दिल दहला देने वाला है. साथ ही उन लोगों को सबक देने वाला भी है जो फुटओवर ब्रिज के बजाय पटरियों से होकर प्लेटफॉर्म क्रॉस करते हैं.

इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति दौड़कर पटरी पार करने की कोशिश कर रहा होता है. प्लेटफॉर्म की ऊंचाई ज्यादा होने के चलते उसके ऊपर चढ़ने से पहले ही ट्रेन आ जाती है. उस इंसान की कमर से नीचे का हिस्सा ट्रेन से दब जाता है. वह काफी कुछ देर दर्द से कराहता है, लेकिन लोग चाहकर भी उसकी मदद नहीं कर पाते हैं. आखिरकार वह दम तोड़ देता है.


डेली मेल की खबर के मुताबिक लापरवाही से जान गंवाने वाले शख्स की उम्र करीब 30 साल थी. यह हादसा चीन के नानजिंग साउथ रेलवे स्टेशन पर हुआ था. वह शख्स प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच में इस कदर फंस गया था कि उसके शव को निकालने के लिए प्लेटफॉर्म को तोड़ना पड़ा.

मालूम हो कि दुनिया में रेल हादसों में सबसे ज्यादा मौतें भारत में होते हैं. इसके बाद भी लोग रेलवे स्टेशन या मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करते हैं. पिछले दिनों आए एक सर्वे में कहा गया था कि इन हादसों को रोकने के लिए कठोर नियम के अलावा जागरूकता की जरूरत है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com