NDTV Khabar

बीच रास्‍ते में बंद हो गई सऊदी के राजा की सोने की 'सीढ़ी', वीडियो हुआ वायरल

किंग सलमान बुधवार को ऐतिहसिक दौरे के लिए मॉस्‍को पहुंचे थे. वह अपने प्राइवेट प्‍लेन के दरवाजे पर आए ही थे कि उनके सामने एक 'बड़ी' समस्‍या आ गई.

4.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीच रास्‍ते में बंद हो गई सऊदी के राजा की सोने की 'सीढ़ी', वीडियो हुआ वायरल

एस्‍केलेटर खराब होने से क‍िंग सलमान कंफ्यूज हो गए

खास बातें

  1. प्‍लेन में लगे एस्‍केलेटर ने बीच रास्‍ते में काम करना बंद कर द‍िया
  2. किंग सलमान परेशान हो गए और मजबूरी में उन्‍हें पैदल चलना पड़ा
  3. वीडियो खूब वायरल हो रहा है और इस पर जोक्‍स भी बन रहे हैं
मॉस्‍को: अरब देशों के राजा, राजकुमार और उनके बच्‍चे अपनी आलीशान लाइफस्‍टइल के लिए जाने जाते हैं. कोई सोने के सिंहासन पर बैठता है तो किसी की गाड़ी ही सोने की होती है. दुनिया की शायद ही कोई ऐसी चीज हो जो इनके पास न हो. उन्‍हें लग्‍जरी लाइफ जीने की ऐसी आदत हो जाती है कि अगर सेकेंड भर के लिए भी उनके सुख में ज़रा सा भी खलल पड़ जाए तो वो परेशान हो उठते हैं. ऐसा ही कुछ सउदी अरब के किंग सलमान बिन अब्‍दुल अजीज के साथ हुआ है. दरअसल, किंग सलमान बुधवार को  ऐतिहसिक दौरे के लिए मॉस्‍को पहुंचे थे. वह अपने प्राइवेट प्‍लेन के दरवाजे पर आए ही थे कि उनके सामने एक 'बड़ी' समस्‍या आ गई. 

छोटी स्कर्ट पहन कर घूम रही महिला सऊदी अरब में गिरफ्तार

किंग सलमान हमेशा पूरे ठाट-बाट के साथ सफर करते हैं. इस बार भी वो अपने जंबो प्‍लेन से मॉस्‍को पहुंचे थे. प्‍लेन में जो एस्‍केलेटर यानी कि सीढ़ी लगी थी वह आम सीढ़ी नहीं, बल्‍कि सोने की बनी थी. किंग सीढ़‍ियों से उतर ही रहे थे कि बीच रास्‍ते में वह बंद हो गई. हर वो चीज जो चमकती है वो सोना हो सकती है लेकिन वह काम भी करे ऐसा जरूरी नहीं है. बहरहाल, किंग ने थोड़ी देर इंतजार किया, लेकिन एस्‍केलेटर ठीक ही नहीं हुआ. मजबूरन उन्‍हें पैदल चलना पड़ा. इस पूरे वाकए का वीडियो भी सामने आया  है. वीडियो में 81 साल के किंग कंफ्यूज दिख रहे हैं. उन्‍हें समझ नहीं आ रहा है कि करना क्‍या है. वहीं साथ में जो लोग हैं वह भी परेशान हैं और किंग के पीछे-पीछे चल रहे हैं. 
 
गौरतलब है कि किंग सलमान चार दिनों की यात्रा पर हैं. यह यात्रा इस मायने में एतिहसिक है क्‍योंकि पहली बार सऊदी का कोई राजा रूस यात्रा पर गया है. किंग अपने साथ डेढ़ हजारा लोगों काफिला साथ ले गए हैं. यही नहीं वो अपना फर्नीचर, कार्पेट और 800 किलो खाने-पीने का सामान भी ले गए हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस पूरे मामले पर ट्विटर पर कई जोक्‍स भी बन रहे हैं:

1.2.3.4.5.6.7.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement