NDTV Khabar

न हुए फेरे, न हुआ निकाह, फिर भी शादी के बंधन में कैसे बंध गया यह 'हिंदू-मुस्लिम' जोड़ा...

एक मुस्लिम लड़का जुनैद शेख और एक हिंदू लड़की गरिमा जोशी. दोनों धूमधाम से परिणय सूत्र में बंध गए. अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें नया क्‍या है. ऐसा ता कई बार हो चुका है. तो जनाब आपको बता दें कि इस शादी में न तो फेरे हुए और न ही निकाह हुआ. क्‍यों हो गए न हैरान. अब अगला सवाल आपका ये होगा कि भला फिर शादी हुई कैसे.

1413 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
न हुए फेरे, न हुआ निकाह, फिर भी शादी के बंधन में कैसे बंध गया यह 'हिंदू-मुस्लिम' जोड़ा...

खास बातें

  1. अनोखी थी हिंदू-मुस्लिम जोड़े की ये कहानी
  2. दो संस्‍कृतियों के मिलन का मना उत्‍सव
  3. 37000 बार देखा जा चुका है वायरल वीडियो
नई दिल्‍ली: एक मुस्लिम लड़का जुनैद शेख और एक हिंदू लड़की गरिमा जोशी. दोनों धूमधाम से परिणय सूत्र में बंध गए. अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें नया क्‍या है. ऐसा ता कई बार हो चुका है. तो जनाब आपको बता दें कि इस शादी में न तो फेरे हुए और न ही निकाह हुआ. क्‍यों हो गए न हैरान. अब अगला सवाल आपका ये होगा कि भला फिर शादी हुई कैसे.

जुनैद कहते हैं हम न तो निकाह करने और न ही फेरे लेने को लिए इकठ्ठे हुए. हम सिर्फ और सिर्फ दो संस्कृतियों और दो परिवारों के मिलन के लिए एक उत्सव मनाना चाहते थे.
 
hindu muslim wedding


लम्‍बे समय से एक-दूसरे को डेट करने के बाद जुनैद और गरिमा के पैरेंट्स दोनों की शादी के लिए तैयार हो गए. जुनैद कहते हैं यह मेरी जिंदगी का सबसे अच्‍छा दिन था.

इस दिन को अपनी जिंदगी का सबसे यादगार दिन बनाने के लिए इस जोड़े ने सभी धार्मिक समारोहों से दूर रहने का फैसला किया और तय किया कि इस दिन पर दो संस्कृतियों के मिलन का उत्‍सव मनाया जाए. इतना ही नहीं इसके लिए इन्‍होंने हैशटैग  #ShaikhItWithJosh चुना.

दोनों ने इस दिन को यादगार बनाने के लिए अपनी पूरी जर्नी को वीडियो के जरिए कैद भी करवाया. यह वीडियो 17 अप्रैल को सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया गया था, जिसे अब तक 37000 लोग देख चुके हैं. आप भी देखिए और एंज्‍वॉय कीजिए.
 
 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement