NDTV Khabar

अब इन मोबाइल पर नहीं चलेगा WhatsApp, एक बार चेक कर लें अपना फोन

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाली वाट्स एप (WhatsApp) अब आईओएस 7 (IOS 7) या पुराने संस्करणों, एंड्रायड 2.3.7 (Android 2.3.7) और नोकिया सीरीज 40 (S40) से अपना सपोर्ट हटा रही है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब इन मोबाइल पर नहीं चलेगा WhatsApp, एक बार चेक कर लें अपना फोन

अगले साल से इन डिवाइसों पर नहीं चलेगा वाट्स एप

नई दिल्ली:

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाली वाट्स एप (WhatsApp) पुराने डिवाइसों और ऑपरेटिंग सिस्टम्स (OS) के लिए सपोर्ट समय-समय पर हटाती रहती है और अब यह आईओएस 7 (IOS 7) या पुराने संस्करणों, एंड्रायड 2.3.7 (Android 2.3.7) और नोकिया सीरीज 40 (S40) से सपोर्ट हटा रही है. 

इसका मतलब है कि नोकिया सीरीज 40 डिवाइस के यूजर्स अब नया वाट्स एप खाता नहीं बना पाएंगे और इन डिवाइसों पर किसी भी समय वाट्स एप की कई प्रणालियां बंद हो जाएंगी. 

प्रेग्नेंट महिला ने डॉक्टर के साथ किया बिंदास डांस, अनुष्का शर्मा के गाने पर कुछ यूं झूमीं, देखें VIDEO

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "जब हमने साल 2009 में वाट्स एप शुरू किया था. तो लोग ऐसे मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते थे, जो आज से बिल्कुल अलग थे. तब एप्पल स्टोर कुछ ही महीने पुराना था और उस समय बिकने वाले 70 फीसदी स्मार्टफोन्स में ब्लैकबेरी या नोकिया के ऑपरेटिंग सिस्टम्स होते थे."

दोस्त को मफलर लपेट रही थी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, अचानक हुई बेहोश और फिर...Viral Video


कंपनी ने कहा, "आज बिकनेवाले 99.5 फीसदी हैंडसेट्स में गूगल, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम होते हैं, जो कि तब 25 फीसदी से भी कम डिवाइसों में होते थे."

डिज्नीटेड के मुताबिक, कंपनी द्वारा सपोर्ट वापस लेने के बावजूद लोग वाट्स एप का इस्तेमाल कर पाएंगे. हालांकि कुछ फीचर्स काम नहीं करेंगे. इनमें नोकिया के आशा सीरीज के फोन शामिल हैं.

इनपुट - आईएएनएस

टिप्पणियां

Video: व्हाट्स ऐप के जरिये चुनाव प्रचार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement