NDTV Khabar

नए साल पर Whatsapp ने रचा इतिहास, एक दिन में भारत में भेजे गए 20 अरब मैसेज

वाट्सऐप ने नया रिकॉर्ड बनाया है. वाट्सऐप के भारत में यूजर्स ने नए साल के अवसर पर रिकार्ड 20 अरब शुभकामना संदेश भेजे हैं. फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने यह जानकारी दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नए साल पर Whatsapp ने रचा इतिहास, एक दिन में भारत में भेजे गए 20 अरब मैसेज

भारतीयों ने नए साल पर वाट्सऐप से भेजे 20 अरब संदेश.

खास बातें

  1. भारतीयों ने नए साल पर वाट्सऐप से भेजे 20 अरब संदेश.
  2. वर्ल्ड में वाट्सऐप पर 75 अरब संदेश भेजे गए.
  3. 5 अरब संदेशों में 13 अरब तस्वीरें तथा 5 अरब वीडियो शामिल हैं.
नई दिल्ली: वाट्सऐप का इस्तेमाल भारत में बढ़ता जा रहा है. बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी लोग इस ऐप का यूज करते हैं. न्यू ईयर ईव पर 2 घंटे वाट्सऐप बंद रहा था. जिसके बाद #WhatsappDown ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. इसके बावजूद भी वाट्सऐप ने नया रिकॉर्ड बनाया है. वाट्सऐप के भारत में यूजर्स ने नए साल के अवसर पर रिकार्ड 20 अरब शुभकामना संदेश भेजे हैं. फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने यह जानकारी दी. ये संदेश 31 दिसंबर को सुबह 12 बजे से रात के 11.59 बजे तक भेजे गए थे.

पिछले साल भेजे गए थे 14 अरब मैसेज
वाट्सऐप ने एक बयान में कहा, "नए साल की पूर्व संध्या वाट्स एप के लिए सबसे अधिक संदेश भेजा जाने वाला दिन था. पिछले साल कंपनी ने कई नए फीचर्स शुरू किए." इसके पिछले साल के नववर्ष की पूर्व संध्या पर भारतीय यूजर्स ने कुल 14 अरब संदेश भेजे थे. वाट्स एप के भारत में वर्तमान में 20 अरब मासिक सक्रिय यूजर्स हैं. 

टिप्पणियां
वहीं, वैश्विक स्तर पर वाट्स एप से नव वर्ष के अवसर पर कुल 75 अरब संदेश भेजे गए, जो एक नया रिकार्ड है. इन 75 अरब संदेशों में 13 अरब तस्वीरें तथा 5 अरब वीडियो शामिल हैं. मैसेजिंग प्लेटफार्म पर संदेश का यह आंकड़ा नववर्ष की आधी रात को वाट्स अप के दो घंटों तक खराब रहने के बावजूद दर्ज किया गया.

(इनपुट- आईएनएस) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement