Whatsapp का नया फीचर: अब आपके हाथ में होगा, किस ग्रुप में जाना है और किसमें नहीं... करना होगा बस ये

फेसबुक के अधिग्रहण वाली मैसेंजिंग कंपनी व्हाट्सएप ने बुधवार को अपने प्लेटफॉर्म पर नई प्राइवेसी सेटिंग और 'ग्रुप इनवाइट सिस्टम' की घोषणा की है.

Whatsapp का नया फीचर: अब आपके हाथ में होगा, किस ग्रुप में जाना है और किसमें नहीं... करना होगा बस ये

फेसबुक के अधिग्रहण वाली मैसेंजिंग कंपनी व्हाट्सएप ने बुधवार को अपने प्लेटफॉर्म पर नई प्राइवेसी सेटिंग और 'ग्रुप इनवाइट सिस्टम' की घोषणा की है जिसके बाद यूजर्स का इस पर नियंत्रण बढ़ जाएगा कि उन्हें ग्रुप पर कौन जोड़ सकता है. यूजर्स को प्राइवेसी सेटिंग के मीनू में ग्रुप्स से जोड़ने के लिए तीन विकल्प दिए जाएंगे- 'नोबडी', 'माई कॉन्टेक्ट्स' और 'एव्रीवन'. यूजर्स अपनी सुविधानुसार कोई भी विकल्प चुन सकते हैं.

टीचर की पत्नी का था ड्राइवर के साथ अफेयर, पति ने गुस्से में बेटियों को मारकर किया ऐसा

कंपनी ने एक बयान में कहा, 'नोबडी' विकल्प का मतलब है कि किसी भी ग्रुप में आपको जोड़ने के लिए आपकी अनुमति की आवश्यकता होगी और 'माई कॉन्टेक्ट्स' का मतलब होगा कि आपकी फोनबुक में सेव्ड कॉन्टेक्ट्स ही आपको ग्रुप में जोड़ सकते हैं.' 'नोबडी' चुनने वाले यूजर्स को ग्रुप में जोड़ने के लिए निजी चैट में आमंत्रण दिया जाएगा जिसमें वह अपनी अनुमति देंगे.

WhatsApp एंड्रॉयड ऐप को मिला फॉरवर्डिंग इनर्फोमेशन फीचर, डार्क मोड की भी मिली झलक

यह आमंत्रण उनके पास तीन दिन तक रहेगा जिसके बाद यह निरस्त हो जाएगा. 'एव्रीवन' विकल्प के तहत यूजर्स को कोई भी व्यक्ति किसी भी ग्रुप में यूजर की बिना अनुमति के जोड़ सकेगा जैसा कि अभी चल रहा है.

April Fool's Day: WhatsApp और Facebook पर लगाएं ये शानदार स्टटेस

ये नई प्राइवेसी सेटिंग्स लागू की जा रही हैं और आगामी सप्ताहों में व्हाट्सएप के नवीनतम वर्जन में लागू हो जाएंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट-आईएएनएस)