जब शाहरुख़ ने गूगल के CEO सुंदर पिचाई से कहा कि वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे

जब शाहरुख़ ने गूगल के CEO सुंदर पिचाई से कहा कि वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे

सुंदर पिचाई के साथ बातचीत करते हुए शाहरुख़ ख़ान

नई दिल्ली:

पिछले अक्तुबर को फिल्म एक्टर शाहरुख़ ख़ान जब गूगल प्लेक्स के हेडक्वार्टर पहुंचे थे तब उन्होंने वहां की उतावली भीड़ के सामने गूगल के नए सीईओ सुंदर पिचाई को बताया था कि कैसे वो एक्टर नहीं बल्कि एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते थे।  अपने ख़ास अंदाज़ में वहां के गूगलप्लेक्स के कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हुए शाहरूख़ ख़ान ने कहा था, 'मैं बेवकूफ़ दिखता हूं पर हूं नहीं, मैं सच में बहुत इनटेलिजेंट हूं। उन्होंने बताया था कि, 'मैं इलेक्ट्रॉनिक्स की पढ़ाई कर चुका हूं और उसमें मुझे 98 मार्क्स मिले थे।' हालांकि उनके इस खुलासे से वहां मौजूद गूगल प्लेक्स के कर्मचारी अवाक् रह गए थे।

शाहरुख़ ने बताया था कि उन्होंने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा भी दी थी, उन्होंने कहा 'वो डियोड्स और ट्रियोड्स का समय था, चिप्स का नहीं।'  

50 के करीब पहुंच चुके शाहरुख़ ख़ान गूगलप्लेक्स में एक आदमी को ये भरोसा दिलाने में कामयाब हो गए थे कि वे इलेक्ट्रॉनिक्स में कितने अच्छे थे और वो व्यक्ति थे गूगल के नए सीईओ सुंदर पिचाई। सुंदर पिचाई ने शाहरुख़ से कहा था कि जब उनकी इच्छा अपना प्रोफेशन बदलने का करे तब वे उनसे संपर्क करें।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहरुख़ ने सुंदर पिचाई के साथ  तक़रीबन 30 मिनट तक चर्चा की, ये बातचीत उस वक़्त रिलीज़ हो रही उनकी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर को प्रोमोशन के दौरान गूगलप्लेक्स में रखी थी। इस बातचीत के बीच अचानक हैप्पी न्यू ईयर फिल्म का गाना इंडिया-वाले बजने लगा था जिसके बाद सुंदर पिचाई के आग्रह के बाद शाहरुख़ ख़ान वहां मौजूद गूगल के फ्लैश मॉब के साथ थिरकने लगे थे।  
 
देखिए सुंदर पिचाई और शाहरुख़ ख़ान की ख़ास बातचीत यहां :