NDTV Khabar

डॉक्टरों ने आपरेशन किया तो इस व्यक्ति के पेट से 'खजाना' निकला!

महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक मानसिक रोगी के पेट से निकले 72 सिक्के निकाले, दुर्लभ रोग मेटलोफगिया से पीड़ित था मरीज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डॉक्टरों ने आपरेशन किया तो इस व्यक्ति के पेट से 'खजाना' निकला!

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. मेटलोफगिया पीड़ितों में होती है धातु की चीजें निगलने की प्रवृत्ति
  2. कृष्ण सोमलया सांबर करीब 20 साल से मेटलोफगिया से पीड़ित
  3. करीब साढ़े तीन घंटे चला आपरेशन, मरीज की स्थिति में सुधार
नासिक: मानसिक बीमारी अन्य समस्या का कारण भी बन सकती है. ऐसा एक मामला महाराष्ट्र के पालघर जिले में सामने आया है. मानसिक रोग से पीड़ित एक व्यक्ति का जब आपरेशन किया गया तो उसके के पेट से ढेर सारे सिक्के निकले.  

पालघर जिले में गुरुवार को 50 साल के एक आदिवासी व्यक्ति के पेट का आपरेशन करके डॉक्टरों ने 72 सिक्के निकाले. डॉक्टरों के अनुसार मानसिक बीमारी के कारण यह व्यक्ति लंबे समय से सिक्के निगलता रहा.

यह भी पढ़ें : मध्‍यप्रदेश में एक आदमी के पेट से निकले 263 सिक्‍के, शेविंग ब्‍लेड और कांच के टुकड़े, जानें क्‍या है पूरा माजरा

आपरेशन करने वाली टीम के प्रमुख डॉ अमित केले ने बताया कि कृष्ण सोमलया सांबर दुर्लभ रोग मेटलोफगिया से पीड़ित था. इस रोग के मरीजों में धातु की चीजें निगलने की प्रवृत्ति होती है. उन्होंने बताया कि सांबर पालघर के तलसारी तालुका में थोराटपाडा का निवासी है.

टिप्पणियां
VIDEO : मानसिक रोगों से पीड़ित बड़ी आबादी


डॉ केले ने बताया कि सांबर करीब 20 साल से मेटलोफगिया रोग से पीड़ित रहा है. उन्होंने बताया कि उसका आपरेशन करीब साढ़े तीन घंटे चला. सांबर की स्थिति में सुधार हो रहा है और उसे जल्दी ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement