ग्वालियर चिड़ियाघर में सफेद बाघिन बनी दो बच्चों की मां, एक सफेद और एक पीले शावक को दिया जन्म

इन शावकों के जन्म के बाद, पार्क में बाघों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. उन्होंने बताया, कि मीरा ने मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात में दो शावकों को जन्म दिया.

ग्वालियर चिड़ियाघर में सफेद बाघिन बनी दो बच्चों की मां, एक सफेद और एक पीले शावक को दिया जन्म

ग्वालियर चिड़ियाघर में सफेद बाघिन बनी दो बच्चों की मां

मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) के गांधी प्राणी उद्यान में सात साल की सफेद बाघिन (white tigress) मीरा ने दो शावकों को जन्म दिया है. पार्क के क्यूरेटर डॉ गौरव परिहार ने कहा, "मीरा ने दो शावकों को जन्म दिया, एक सफेद और दूसरा पीला है." पार्क के क्यूरेटर डॉ गौरव परिहार ने बताया, कि इन शावकों के जन्म के बाद, पार्क में बाघों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. उन्होंने बताया, कि मीरा ने मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात में दो शावकों को जन्म दिया.

देखें Photo:

परिहार ने कहा, कि नवजात शावकों को राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) के दिशानिर्देशों के अनुसार चिड़ियाघर में रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए 40 दिनों के लिए अलग-थलग रखा जाएगा कि वे किसी प्रकार के संक्रमण की चपेट में न आयें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों शावकों को चालीस दिन तक क्वारेंटीन रखा जाएगा. चालीस दिन बाद इन नन्हें शावकों को पिंजड़े से निकालकर बाड़े तक लाया जाएगा. जहां सैलानी इनको देख पाएंगे.