NDTV Khabar

नरेंद्र मोदी कौन हैं? विदेशियों ने दिए चौंकाने वाले जवाब, वीडियो हो रहा वायरल

एक स्पेनिस लड़के ने तो यहां तक कह दिया कि नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी ज्यादा पावरफुल हैं. उसने अपने हाथों से इशारा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को चाहिए की वह पंच मारकर डोनाल्ड ट्रंप से अमेरिकावालों को आजादी दिलाएं.

12445 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नरेंद्र मोदी कौन हैं? विदेशियों ने दिए चौंकाने वाले जवाब, वीडियो हो रहा वायरल

स्पेन के इबीसा द्वीपसमूह पर लोगों ने नरेंद्र मोदी को लेकर दिए चौंकाने वाले जवाब.

खास बातें

  1. स्पेन में आम लोगों से पूछा गया, कौन हैं नरेंद्र मोदी?
  2. ज्यादातर लोगों ने नरेंद्र मोदी को पहचान लिया
  3. कुछ ने उन्हें पावरफुल नेता बताया, तो एक ने ट्रंप से भी ताकतवर
नई दिल्ली: साल 2014 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित करने के बाद बीजेपी ने देशभर में उनकी ब्रांडिंग की थी. सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाने के साथ ज्यादा से ज्यादा जनसभाएं आयोजित कर नरेंद्र मोदी को घर-घर पहुंचाने की कोशिश की गई थी, जो शायद सफल भी हुआ. बीजेपी पूर्ण बहुमत से सत्ता में आई और नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने ताबड़तोड़ विदेशी दौरे किए, तर्क दिया गया कि वे भारत को अंतरराष्ट्रीय मंच पर मजबूती देने के लिए ये सब कर रहे हैं. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के तीन साल हो गए हैं. ऐसे में यूट्यूबर रिक्शावाली (Rickshawali) स्पेन के  इबीसा द्वीपसमूह पर पहुंची और वहां के लोगों को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर दिखाकर उन्हें पहचानने को कहा. ज्यादातर लोगों ने पीएम मोदी को पहचान लिया और उनके बारे में बेहद चौंकाने वाले जवाब दिए. 


एक स्पेनिस लड़के ने तो यहां तक कह दिया कि नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी ज्यादा पावरफुल हैं. उसने अपने हाथों से इशारा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को चाहिए की वह डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका से हटाएं.

खुद को योगा शिक्षक बता रही स्पेन की एक महिला ने नरेंद्र मोदी की ओर से विश्व योग दिवस (world yoga day 2017) शुरू किए जाने के चलते उन्हें शुक्रिया कहा. द्वीप पर मौजूद ज्यादातर लोगों को योग दिवस की तारीख 21 जून याद थे. इतना ही नहीं कई लोगों ने तो योग के स्टेप करके भी दिखाए. कई लोगों ने नरेंद्र मोदी की तस्वीर देखते ही कहा, 'वेरी पावरफुल पर्सन'. एक शख्स को तो 'हर-हर मोदी, घर-घर मोदी' को नारा भी मालूम था. लोगों के जवाब सुनकर रिक्शावाली भी अचंभित थीं. हालांकि एक शख्स ने तो पीएम मोदी की तस्वीर देखकर उन्हें गांधी बता डाला. 

मालूम हो कि भारत से स्पेन की दूरी करीब 7,951 किलोमीटर है. वहां के लोगों के बीच नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दर्शाने वाले इस वीडियो को उनके समर्थक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  फेसबुक और ट्विटर पर भी खूब शेयर कर रहे हैं. यह वीडियो यूट्यब पर 26 मई को शेयर किया गया है. साल 2014 में इसी दिन नरेंद्र मोदी ने भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement