यह ख़बर 16 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अलीगढ़ डीएम ने की शहीदों के परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी

अलीगढ़ के जिलाधिकारी राजीव रौतेला।

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जिलाधिकारी शहीदों के परिवारों को लेकर दिए अपने बयान से विवादों में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि "हमारे देश में किसी जवान के शहीद होने पर उसके परिजन पैसे और पेट्रोल पंप मांगते हैं।"
अलीगढ़:

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जिलाधिकारी शहीदों के परिवारों को लेकर दिए अपने बयान से विवादों में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि "हमारे देश में किसी जवान के शहीद होने पर उसके परिजन पैसे और पेट्रोल पंप मांगते हैं।"

अलीगढ़ के जिलाधिकारी राजीव रौतेला ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा, "हमारा देश विलाप करने वाला देश है। अगर सीमा पर कोई जवान लड़ते हुए शहीद हो जाता है तो उसके परिजन और गांव के लोग विलाप करते हैं और कहते हैं कि जब तक फलां नेता नहीं आएगा और पचास लाख रुपये नहीं देगा तब तक हम शव को नहीं उठाएंगे।" उन्होंने कहा कि शहीद के परिजन उसकी शहादत के बदले पैसे और पेट्रोल पंप की मांग करते हैं, ये दुर्भाग्यपूर्ण है।

रौतेला ने कहा, "आप देखिए कि अफगानिस्तान में हजारों अमेरिकी सैनिक शहीद हुए लेकिन उनके परिजनों ने विलाप नहीं किया क्योंकि वे अपने देश के लिए कुबानी देना चाहते हैं। वहां कहीं पर ऐसी खबर नहीं आई होगी कि उन शहीदों के परिजनों ने पैसे की मांग की।"

विवादित बयान देने के बाद जिलाधिकारी रौतेला अब सफाई में कुछ भी कहने से साफ इनकार कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसी खबरें हैं कि स्थानीय समाचार चैनलों पर जिलाधिकारी का बयान प्रसारित होने के बाद शासन ने इसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इससे अवगत करा दिया है।