जंगल में भिड़ गए दो बाघ, एक ने उछलकर किया Attack, तो दूसरे ने किया ऐसा - देखें Viral Video

बाघ की लड़ाई (Tigers Fight) का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. जंगली बाघ और सफारी बाघ के बीच कर्नाटक (Karnataka) में घातक लड़ाई (Wild Tiger Fights with a Safari Tiger) हुई.

जंगल में भिड़ गए दो बाघ, एक ने उछलकर किया Attack, तो दूसरे ने किया ऐसा - देखें Viral Video

Viral Video: जंगल में भिड़ गए दो बाघ, उछलकर किया Attack तो दूसरे ने किया ऐसा...

बाघ की लड़ाई (Tigers Fight) का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. जंगली बाघ और सफारी बाघ के बीच कर्नाटक (Karnataka) में घातक लड़ाई (Wild Tiger Fights with a Safari Tiger) हुई. इस वीडियो को पिछले साल कर्नाटक फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने शेयर किया था, ट्विटर पर यह वीडियो फिर वायरल हो रहा है. इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर सुशांत नंदा ने इस वीडियो को शेयर किया है, जहां उन्होंने फेंस की ताकत दिखाई, कैसे फेंस होने की वजह से दो बाघों के बीच लड़ाई पूरी नहीं हो पाई.

कर्नाटक वन विभाग के अनुसार, बन्नेरघट्टा जैविक उद्यान में एक जंगली और दूसरा एक सफारी बाघ के बीच विवाद हुआ. पार्क एक जैविक रिजर्व है जो कि बन्नेरघट्टा राष्ट्रीय उद्यान का हिस्सा है और कई बंगाल बाघों का घर है.

वीडियो में, दो बाघों को बढ़ते हुए और कूदते हुए फिल्माया गया था, जो बाड़ को अलग करते हुए एक-दूसरे पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे.

नंदा ने छोटी क्लिप साझा करते हुए लिखा, 'अगर इस दुनिया में मानवीय संबंध इस बाड़ की तरह मजबूत होते, जंगली बाघ कर्नाटक के बन्नेरघट्टा में एक सफारी टाइगर से लड़ता हुआ.' 

देखें Video:


सुशांत ने इस वीडियो को 5 अगस्त को शेयर किया था, जिसके अब तक 9 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 600 से ज्यादा लाइक्स और 80 से ज्यादा कमेंट और रि-ट्वीट हो चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बाघों के बीच झगड़े का सबसे आम कारण प्रादेशिक है, जिसमें नर बाघ अपने क्षेत्र की रक्षा के लिए टकराते हैं. बाघों के बीच झगड़े मादा बाघ के लिए भी होते हैं.