NDTV Khabar

विराट कोहली ने शतक लगाकर किया ऐसा कारनामा, सन्न रह गया क्रिकेट वर्ल्ड

कोलकाता टेस्ट में विराट कोहली ने फिर नया कारनामा कर दिया. वो भी ऐसा कारनामा कि ट्विटर पर वो टॉप ट्रेंड करने लगे. सचिन के करीब आते हुए उन्होंने 50वां इंटरनेश्नल शतक जड़ दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विराट कोहली ने शतक लगाकर किया ऐसा कारनामा, सन्न रह गया क्रिकेट वर्ल्ड

सचिन के करीब आते हुए विराट कोहली ने 50वां इंटरनेश्नल शतक जड़ दिया.

खास बातें

  1. विराट कोहली ने इंटरनेश्नल क्रिकेट में जड़ा 50वां शतक.
  2. ऐसा करने वाले इंटरनेश्नल क्रिकेट में 8वें प्लेयर.
  3. सचिन पहले नंबर पर तो पॉन्टिंग दूसरे नंबर पर.
नई दिल्ली: कोलकाता टेस्ट में विराट कोहली ने फिर नया कारनामा कर दिया. वो भी ऐसा कारनामा कि ट्विटर पर वो टॉप ट्रेंड करने लगे. सचिन के करीब आते हुए उन्होंने 50वां इंटरनेश्नल शतक जड़ दिया. शतक लगाने के बाद उन्होंने रॉयल स्टाइल में जश्न भी मनाया. ऐसा करने वाले वो भारत की तरफ से दूसरे और इंटरनेश्नल क्रिकेट में वो 8वें बल्लेबाज हो गए हैं. देखा जाए तो तीनों फॉर्मेट में कोहली का बल्ला खूब चल रहा है.

पढ़ें- विराट कोहली ने 'इस मामले' में दो दिग्गज पूर्व कप्तानों को दी पटखनी!

अगर उनकी परफॉर्मेंस ऐसी ही रही तो बहुत ही जल्द वो सचिन के करीब पहुंच जाएंगे. बता दें, सचिन इंटरनेश्नल क्रिकेट में 100 शतक लगाकर पहले स्थान पर हैं. अब कोहली भी ऐसी ही परफॉर्म करके चर्चा का विषय बन चुके हैं. उनकी परफॉर्मेंस को देखकर क्रिकेट दिग्गज भी उनकी तारीफ कर चुके हैं. 

पढ़ें- श्रीलंकाई खिलाड़ियों की 'बेजा हरकत' ..और भड़क गए कमेंटेटर साइमन डोल!
 
सचिन पहले नंबर पर तो पॉन्टिंग दूसरे नंबर पर
इंटरनेश्नल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने वालों में वो 8वें नंबर पर आते हैं. 664 मैचों में 100 शतक लगाकर पहले नंबर पर सचिन तो वहीं दूसरे नंबर पर रिकी पॉन्टिंग हैं जिन्होंने 560 मैचों में 71 शतक जड़े हैं. पूरी लिस्ट देखें तो तीसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमारा संगाकारा हैं. जिन्होंने 594 मैच खेलते हुए 63 शतक जड़े हैं.

पढ़ें- विराट कोहली के खेल के प्रति समर्पण भाव को देखकर फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने कही यह बात

टिप्पणियां
चौथे नंबर पर जैक कालिस है जिन्होंने 519 मैचों में 62 जड़े. साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला जो फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं उन्होंने मजह 310 मैच खेलते हुए 54 शतक जड़े हैं. इनके बाद जयवर्धने ने 54 और ब्रयान लारा ने 53 शतक जड़े हैं. जिसके बाद विराट कोहली का नाम आता है.
 
hashim amla

हाशिम अमला से मुकाबला
देखा जाए तो टॉप 7 में सिर्फ एक ही खिलाड़ी है जो रिटायर नहीं हुआ है और वो हैं हाशिम अमला. देखा जाए तो विराट कोहली हाशिम अमला को भी पीछे छोड़ सकते हैं क्योंकि हाशिम अमला की उम्र 34 साल है वहीं विराट कोहली 29 साल के हैं. रन मशीन कहे जाने वाले विराट जिस फॉर्म में चल रहे हैं उसे देखकर लगता है कि वो जल्द उनको भी पीछे छोड़ सकते हैं.

देखें वीडियो- प्रदूषण पर विराट कोहली ने की अपील
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement