NDTV Khabar

Youtube Video की मदद से महिला ने अकेले होटल के कमरे में दिया बच्‍चे को जन्‍म

बच्‍चे को पैदा करने के बाद टिया ने खुद बाथरूम साफ किया. बच्‍चे को दूध पिलाया और फिर सोने चली गईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Youtube Video की मदद से महिला ने अकेले होटल के कमरे में दिया बच्‍चे को जन्‍म

टिया ने अकेले होटल के वॉशरूम में बच्‍चे को जन्‍म दिया

खास बातें

  1. सफर के दौरान महिला को लेबर पेन शुरू हुए
  2. पराए मुल्‍क में महिला को होटल के कमरे में बच्‍चे को जन्‍म देना पड़ा
  3. इस काम में महिला ने यूट्यूब से मदद ली
नई द‍िल्‍ली : बच्‍चे को जन्‍म देना कोई आसान कम नहीं है. आपको ऐसे असहनीय दर्द से गुजरना पड़ता है जिसकी कोई कल्‍पना भी नहीं कर सकता. इस पूरी प्रक्रिया में ढेर सारे कॉम्‍पिलकेशन और दिक्‍कतें आती हैं. यहां तक कि प्रोफेशनल मेडिकल स्‍टाफ भी तब तक चैन की सांस नहीं लेता जब तक कि बच्‍चे की डिलीवरी न हो जाए. लेकिन एक महिला ने ये सबकुछ किया वो भी अकेले.

जब दुल्हन ने शादी के वक्त डांस करते हुए दिया बच्चे को जन्म

खबरों के मुताबिक एक महिला अमेरिका से जर्मनी जा रही थी. तुर्की में फ्लाइट कुछ देर के लिए रुकी थी और तभी उसे लेबर पेन शुरू हो गए. मजबूरी में उसे होटल के कमरे में अकेले बच्‍चे को जन्‍म देना पड़ा. इस महिला की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

22 साल की टिया को तीसरे ट्राइमेस्‍टर में आकर पता चला कि वह प्रेग्‍नेंट है. वह पहले से ही जर्मनी जाने का प्‍लान बना चुकी थी. चूंकि टिकट्स बहुत महंगी आती हैं इसलिए प्रेग्‍नेंसी की वजह से वह उन्‍हें कैंसिल नहीं करना चाहती थी. सात मार्च को टिया जर्मनी जाने के लिए फ्लाट पर बैठ चुकी थी. रास्‍ते में जब इस्‍तांबुल आया तो फ्लाइट कुछ देर के लिए रुक गई. लेबर पेन शुरू होने पर उसने यूट्यूब वीडियोज़ की मदद से अपने बेटे को पैदा किया. टिया ने आप बीती ट्विटर पर बयां की जो वायरल हो गई:

1.2.ट्रेन में हुआ बच्चे का जन्म, 45 मिनट तक रूकी रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

3.4. भयानक लेबर पेन के बावजूद टिया किसी तरह से होटल रूम तक पहुंच गईं:

5. फिर यूट्यूब वीडियोज़ की मदद से टिया ने बेटे को जन्‍म दिया

6.7.8.9. यही नहीं टिया ने अम्बिलिकल कॉर्ड भी खुद ही काटी

10.11.12. इतना ही नहीं बच्‍चे को पैदा करने के बाद टिया ने खुद बाथरूम साफ किया. बच्‍चे को दूध पिलाया और फिर सोने चली गईं. अगले दिन वो एयरपोर्ट गईं यह पता करने के लिए कि अब अपने नवजात बच्‍चे के साथ वो कैसे देश से बाहर जा सकती हैं. जब स्‍थानीय अध‍िकारियों को उनकी कहानी पर तसल्‍ली हो गई तो फिर टिया तुर्की मीडिया की हेडलाइंस भी बन गईं.

इसके बाद टिया को इस्‍तांबुल स्थित यूएस एंबेसी ले जाया गया, जहां उन्‍होंने अपने बच्‍चे के बर्थ सर्टिफिकेट और पासपोर्ट के लिए एप्‍लाई किया. उसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया और दो हफ्तों बाद वो अपने बेटे के साथ वापस अमेरिका चली गईं.

इसी बुधवार को टिया के दोस्‍त ने उनकी स्‍टोरी ट्विटर पर शेयर की जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया. वहीं, टिया का कहना है कि इस पूरे अनुभव से उन्‍होंने बहुत कुछ सीखा है. अब उन्‍हें पता चल गया है कि गंभीर हालातों में भी कैसे शांत रहकर चीजों को अपने पक्ष में किया जाता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement