16 साल की उम्र में प्रेमी ने किया था रेप, सालों बाद दोनों मिलकर बयां कर रहे घटना

16 साल की उम्र में प्रेमी ने किया था रेप, सालों बाद दोनों मिलकर बयां कर रहे घटना

यूरोपीय आइसलैंड की लड़की थ्रोडिस इल्वा जब 16 साल की थी, तब उसके प्रेमी टॉम स्ट्रेंजर ने उसका रेप किया था.

खास बातें

  • स्कूल के डांस कार्यक्रम के बाद टॉम स्ट्रेंजर ने थ्रोडिस इल्वा का किया रेप
  • घटना के नौ साल बाद थ्रोडिस इल्वा ने प्रेमी स्ट्रेंजर को लिखा पत्र.
  • दोनों ने साझा वीडियो जारी कर दुनिया को बताया उस घटना का दर्द.
आइसलैंड:

जब कोई लड़की किसी पर विश्वास करती है और वही उसके साथ रेप करता है तो उसे किन मुश्किलों और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है इसी बात से दुनिया को रूबरू कराने वाला एक वीडियो इन दिनों फेसबुक पर वायरल है. यूरोपीय आइसलैंड की लड़की थ्रोडिस इल्वा जब 16 साल की थी, तब उसके प्रेमी टॉम स्ट्रेंजर ने उसका रेप किया था. इस घटना के नौ साल बाद भी इल्वा ने अपने उसी पूर्व प्रेमी को चिट्ठी लिखकर उसे उसकी गलती का अहसास कराने कोशिश की है.

इल्वा को जरा भी उम्मीद नहीं थी कि उसका पूर्व प्रेमी उसके इस चिट्ठी का जवाब भी देगा. लेकिन इस चिट्ठी के बाद दोनों में एक बार फिर से सुलह हो गई है. इल्वा और स्ट्रेंजर ने मिलकर उस घटना पर आपस में बातचीत का एक वीडियो बनाकर फेसबुक पर शेयर किया है जो वायरल हो गया है. सात फरवरी को फेसबुक पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को अबतक 3700 लोग शेयर कर चुके हैं. इतना ही नहीं, इसपर 10 हजार से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं.

वीडियो में इल्वा बता रही हैं कि साल 1996 में स्ट्रेंजर ऑस्ट्रेलिया से आइसलैंड आया था, तभी दोनों की मुलाकात हुई थी. उस वक्त इल्वा 16 साल की थी और स्ट्रेंजर 18 साल का था. स्कूल की ओर से आयोजित डांस कार्यक्रम के बाद स्ट्रेंजर ने इल्वा का रेप किया. इस घटना के बाद दोनों अलग हो गए और स्ट्रेंजर ऑस्ट्रेलिया लौट गया था.

उस घटना को ब्यां करते हुए इल्वा कहती है, 'उसने जिस तरह से टीवी पर रेप होते देखा था, स्ट्रेंजर ने उसके साथ वैसा कुछ नहीं किया था. वह बेफिक्र होकर उसके साथ लेटी हुई थी.'



इल्वा ने कहा है कि उसका इस वीडियो को जारी करने के पीछे का असली मकसद यह है कि जो लोग रेप के लिए लड़कियों के छोटे कपड़ों और शराब को वजह मानते हैं उनके भ्रम को दूर करना है.' वह कहती हैं कि उस रात छोटे स्कर्ट या नशे की वजह से उसका रेप नहीं हुआ था.


उस

घटना के नौ साल बाद दोनों केपटाउन में मिले और एक सप्ताह साथ रहे. इस दौरान दोनों ने फैसला लिया कि वे रेप की उस घटना के ऊपर एक किताब लिखेंगे. इस किताब को लाने के पीछे का मुख्य मकसद यह है कि वह दुनिया को बता सकें कि जब किसी लड़की का शारीरिक शोषण या रेप होता है तो वह किन हालातों से गुजरती है. रेप के बाद लड़की को किन मानसिक मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com