NDTV Khabar

Women T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान मुकाबला आज, अब तक भिड़ चुके हैं 10 बार, जानें किसने जीते सबसे ज्यादा मैच

टीम इंडिया आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप (Women T20 World Cup) के अपने दूसरे मैच में भी पाकिस्तान को हराना चाहेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Women T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान मुकाबला आज, अब तक भिड़ चुके हैं 10 बार, जानें किसने जीते सबसे ज्यादा मैच

पहले मैच में न्यूजीलैंड को 34 रन से हराने वाली भाारतीय महिला क्रिकेट टीम आज यहां होने वाले आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप (Women T20 World Cup) के अपने दूसरे मैच में भी पाकिस्तान को हराना चाहेगी. भारत और पाकिस्तान (india vs pakistan) की महिला टीमें अब तक 10 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जिसमें आठ बार भारत ने तो दो बार पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है. वहीं, टी-20 विश्वकप में दोनों टीमें अब तक पांच बार एक-दूसरे के आमने-सामने हुई हैं जहां तीन बार भारत ने जीत अपने नाम की है. 

Women T20 World Cup: एक मिनट में देखें कैसे हरमनप्रीत कौर ने जड़ा शतक, बना डाला ये अनोखा रिकॉर्ड

भारत ने पिछले मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर के 51 गेंदों पर बनाए गए पहले टी-20 शतक की मदद से पांच विकेट पर 194 रन का विशाल स्कोर बनाया था. भारत का यह स्कोर टी-20 इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर था. भारतीय गेंदबाजों ने इस स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए न्यूलीलैंड को नौ विकेट पर 160 रन पर रोक दिया था. हालांकि, इस शानदार जीत के बावजूद भारत को अपने शीर्षक्रम की बल्लेबाजी में सुधार करना होगा। टीम की सलामी जोड़ी तानिया भाटिया (9) और स्मृति मंधाना (2) पहले मैच में विफल रही थी. 


सचिन तेंदुलकर की सिफारिश पर मिली थी हरमनप्रीत को नौकरी, ताने सहने के बाद ऐसे बनीं क्रिकेट की 'शेरनी'
 

r307op6g

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कोच रमेश पोवार और कप्तान हरमनप्रीत, मंधाना के साथ मिताली राज को पारी की शुरुआत करने को भेजते हैं या नहीं. मध्यक्रम में जेमिमाह रोड्रिगेज से टीम को एक और फिर अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी ,जिन्होंने पहले मैच में हरमनप्रीत के साथ रिकॉर्ड 134 रन की साझेदारी की थी. रोड्रिगेज ने पिछले मैच में 59 रन की अहम पारी खेली थी. 
 
गेंदबाजी में डायलन हेमलता और पूनम यादव से टीम को बड़ी उम्मीदें होगी. दोनों गेंदबाजों ने पिछले मैच में तीन-तीन विकेट चटकाए थे. दूसरी तरफ, अपने पहले मुकाबले में आस्ट्रेलिया के हाथों 52 रन की हार झेलने के बाद पाकिस्तान की टीम इस मैच में वापसी करना चाहेगी. आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 165 रन का स्कोर बनाया था और फिर पाकिस्तान को आठ विकेट पर 113 रन पर रोक दिया था. 

टीमें : 
भारत : स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमा रॉड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), डायलन हेमलता, मिताली राज, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णामूर्ति, राधा यादव, पूनम यादव और अरुं धति रेड्डी। 
टिप्पणियां

पाकिस्तान : एमन अनवर, आलिया रियाज, एनम अमीन, आयशा जफर, डियाना बैग, जवेरिया खान (कप्तान), मुनीबा अली, नाहिदा खान, नशरा संधू, नातियाला परवेज, निदा डार, ओमैमा सोहेल, सना मीर, सिद्रा अमीन, सिद्रा नवाज (विकेटकीपर), बिस्माह मारूफ।

(इनपुट-आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

Advertisement