NDTV Khabar

VIDEO: अंग्रेज खिलाड़ी ने लिया एक हाथ से कैच, ICC ने कहा- कभी देखा ऐसा कैच, फैन्स बोले- 'IPL में बहुत देखा है...'

ICC World Cup 2019: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (England Vs South Africa) के बीच पहला मुकाबला खेला गया. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने एक हाथ से शानदार कैच लिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: अंग्रेज खिलाड़ी ने लिया एक हाथ से कैच, ICC ने कहा- कभी देखा ऐसा कैच, फैन्स बोले- 'IPL में बहुत देखा है...'

अंग्रेज खिलाड़ी ने लिया एक हाथ से कैच, ICC ने कहा- कभी देखा ऐसा कैच.

ICC World Cup 2019: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (England Vs South Africa) के बीच पहला मुकाबला खेला गया. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की अगुवाई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की उपयोगी अर्धशतकीय पारियों तथा जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की कातिलाना गेंदबाजी से खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड ने गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा मैच में 104 रन से करारी शिकस्त देकर अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया. मैच में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने एक हाथ से शानदार कैच लिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. स्टोक्स (Ben Stokes) ने मिडविकेट पर एक हाथ से बेहतरीन कैच लेकर फेलुकवायो (24) की पारी का अंत किया. लियाम प्लंकेट ने अमला (13) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका की हार का अंतर कम करने की उम्मीदें भी पूरी नहीं होने दी. 

England vs South Africa Live Cricket Score, Cricket World Cup 2019 : वर्ल्‍ड कप के पहले मैच में द. अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच भिड़ंत


देखें VIDEO:

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का ये कैच आईसीसी (ICC) ने ट्वीट किया है. वीडियो डालते हुए उन्होंने लिखा- 'आपने कभी इससे बेहतर कैच देखा है? बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने ऐसे गेंद को पकड़ा कि आपको यकीन नहीं होगा.' जिसके बाद भारतीय फैन्स ने आईसीसी को ट्रोल कर दिया. फैन्स ने आईसीसी को आईपीएल की याद दिला दी और कहा कि उन्होंने आईपीएल में इससे अच्छे कैच देखें हैं. एक यूजर ने लिखा- 'हां, पोलार्ड ने ऐसा ही कैच आईपीएल 2019 में पकड़ा था.'

World Cup 2019: क्रिकेट के धुरंधरों का बॉलीवुड में भी रहा जलवा, इन 5 फिल्मों में जमकर लगे चौके-छक्के

gsg0bbs

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर आठ विकेट पर 311 रन बनाये. जैसन रॉय (53 गेंदों पर 56 रन) और जो रूट (59 गेंदों पर 53 रन) ने दूसरे विकेट के लिये 106 रन जोड़कर इंग्लैंड को शुरुआती झटके से उबारा. इन दोनों के लगातार ओवरों में आउट होने के बाद इयोन मोर्गन (60 गेंदों पर 57) और स्टोक्स (79 गेंदों पर 89) ने चौथे विकेट के लिये 106 रन की साझेदारी की.

2019 Cricket World Cup: Madame Tussauds ने दिया विराट कोहली को सम्मान, 'क्रिकेट के मक्का' में किया ऐसा

ओवल की पिच पर अपेक्षित उछाल नहीं था और ऐसे में बल्लेबाजों के लिये शॉट जमाना आसान नहीं रहा लेकिन आर्चर ने अपनी शार्ट पिच गेंदों का अच्छा इस्तेमाल करके दक्षिण अफ्रीकी खेमे में दहशत फैला दी. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डिकाक (74 गेंदों पर 68) और रोसी वान डर डुसेन (61 गेंदों पर 50) ने अर्धशतक जमाये लेकिन उसकी टीम 39.5 ओवर में 207 रन पर ढेर गयी. यह विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी सबसे बड़ी हार है.

टिप्पणियां

Ind Vs Ban: एमएस धोनी ने बल्लेबाजी के दौरान सजाई बांग्लादेश की फील्डिंग, हंसने लगे कमेंटेटर, देखें VIDEO

आर्चर की तेजी से उठती गेंद पहले हाशिम अमला के हेलमेट से लगी और उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा. इससे दक्षिण अफ्रीका की सारी रणनीति गड़बड़ा गयी। आर्चर ने इसके बाद एडेन मार्कराम (11) को अतिरिक्त उछाल वाली गेंद पर स्लिप में कैच कराया और फिर कप्तान फाफ डुप्लेसिस (पांच) को मैच की सबसे शार्ट पिच गेंद पर कैच देने के लिये मजबूर किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement