NDTV Khabar

फीफा वर्ल्ड कप का ऐसा क्रेज, जापान फैन्स की इस हरकत से हर कोई हैरान...
पढ़ें | Read IN

लंबे समय से खुद को टॉयलेट्स जाने से रोक कर बैठे फैन्स इकट्ठे टॉयलेट्स यूज करने लगे और इस वजह से पानी का इस्तेमाल सामान्य से 24 फीसदी बढ़ गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फीफा वर्ल्ड कप का ऐसा क्रेज, जापान फैन्स की इस हरकत से हर कोई हैरान...

टोक्यो जल विभाग ने कहा वे हालात से निपटने को तैयार हैं.

टोक्यो : फीफा वर्ल्ड कप का क्रेज कुछ इस कदर फैन्स पर छाया हुआ है कि इससे जुड़ा हुआ एक अजीबो गरीब मामला जापान की राजधानी टोक्यो से सामने आया है. कोलंबिया और जापान के बीच मंगलवार खेला गया मैच इतना रोमांचक था कि उसे देख रहे फैन्स ने टॉयलेट जाना तक नजरअंदाज कर दिया. इसके बाद जब मैच के हॉफ टाइम हुआ यानि ब्रेक के दौरान जो हुआ वह बेहद चौंकाने वाला था.  

दरअसल, लंबे समय से खुद को टॉयलेट्स जाने से रोक कर बैठे फैन्स इकट्ठे टॉयलेट्स यूज करने लगे और इस वजह से पानी का इस्तेमाल सामान्य से 24 फीसदी बढ़ गया. ये जानकारी टोक्यो के जल विभाग की ओर से दी गई.

टिप्पणियां
जल विभाग का कहना है कि 45 मिनट के खेल से फैन्स इस कदर जुड़ जाते हैं कि खाना तो दूर वे टॉयलेट भी नजरअंदाज कर देते हैं, पर हॉफ टाइम और मैच खत्म होने के बाद अधिकतर टॉयलेट का इस्तेमाल करते हैं. इसी दौरान पानी की मांग जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है.
  चौंका देने वाली बात है कि जापान के यूया ओसाको ने जब गोल करके मैच खत्म किया तो फैन्स की भगदड़ वॉशरूम्स की ओर बढ़ गई और इस दौरान सामान्य से 50 फीसदी अधिक पानी का इस्तेमाल किया गया. विभाग ने बताया कि यह पहले से पता चल जाता है कि मैच के वक्त पानी जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल होगा, इसलिए इस परेशानी से निपटने की तैयारियां पहले ही कर ली जाती हैं. 

विभाग ने कहा कि वह जापान और सेनेगल के बीच रविवार को होने वाले मैच के वक्त पानी की सप्लाई देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. बताया जा रहा है कि ऐसा अकेले टोक्यो में नहीं होता है, बल्कि जापान के कई शहरों में अधिकतर फैन्स हॉफ टाइम या मैच खत्म होने के बाद ही टॉयलेट का इस्तेमाल करते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement