NDTV Khabar

इस आयलैंड में रहते हैं खूंखार लोग, यहां जाना है मौत को बुलावा देना, देखें Rare Photos

दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां न बिजली है, न मोबाइल है और न इंटरनेट. इनको तो ये भी नहीं पता कि ये चीज होती क्या है. यहां जो भी जाता है उस पर ये हमला कर देते हैं.

576 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस आयलैंड में रहते हैं खूंखार लोग, यहां जाना है मौत को बुलावा देना, देखें Rare Photos

दुनिया में एक ऐसा आयलैंड है जहां लोग बाहरी आदमी को देखकर ही वार कर देते हैं.

खास बातें

  1. इस आयलैंड में रहते हैं सबसे खूंखार लोग.
  2. ये जनजाति इंडियन ओशन के नॉर्थ सेंटिनल आइलैंड में रहती है.
  3. जिसे देखते हैं उस पर वार करते लगते हैं यहां के लोग.
नई दिल्ली: आज कल लोगों के लिए बिजली, इंटरनेट और मोबाइल आम जरूरत है. इसके बिना लोगों का गुजारा नहीं होता. हर छोटी से छोटी चीज के लिए इसकी जरूरत पड़ती है. लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां न बिजली है, न मोबाइल है और न इंटरनेट. इनको तो ये भी नहीं पता कि ये चीज होती क्या है. यहां जो भी जाता है उस पर ये हमला कर देते हैं. ये जनजाति इंडियन ओशन के नॉर्थ सेंटिनल आइलैंड में रहती है.

टिप्पणियां
मोबाइल के MAP ने दिया धोखा, कहा- सीधे चलो और कुदा दिया नदी में
 
north sentinel island

dailymail की खबर के मुताबिक, तकरीबन 60 हजार साल से ये लोग रह रहे हैं. किसी से भी इन लोगों का कॉन्टेक्ट नहीं है. जो भी उनसे मिला है इन लोगों ने हमला ही किया है. यहां से जो भी प्लेन या फिर हेलिकॉप्टर गुजरता है उन पर ये लोग तीरों में आग लगाकर मारती है. इन पर यूट्यूब पर एक छोटी सी डॉक्यूमेंट्री है. जिस पर 2 मिलियन व्यूज आए थे. जहां पर उनकी थोड़ी-बहुत जानकारी है.

दो बाघों के बीच फंस गए बाइक सवार, वीड‍ियो देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
 
north sentinel island

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैमरामैन को देखकर ये जनजाति इतना गुस्सा हो गए कि उन पर वार करने लगे. 2004 में आए भूकंप और सुनामी के बाद भारत सरकार ने इस आइलैंड की खबर लेने के लिए सेना का एक हेलिकॉप्टर भेजा था. लेकिन यहां के लोगों ने उस पर भी हमला कर दिया. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि ये लोग खेती भी नहीं करते हैं क्योंकि यहां पूरा घना जंगल है. लोग यहां शिकार करके खाना खाते हैं. लोग यहां नारियल पानी और सी फूड खाते हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement